होम / Delhi Cold Wave: मौसम विभाग ने बताया, 10 जनवरी से दिल्ली वासियों को मिल सकती है शीत लहर और घने कोहरे से राहत

Delhi Cold Wave: मौसम विभाग ने बताया, 10 जनवरी से दिल्ली वासियों को मिल सकती है शीत लहर और घने कोहरे से राहत

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 8, 2023, 11:04 pm IST
ADVERTISEMENT
Delhi Cold Wave: मौसम विभाग ने बताया, 10 जनवरी से दिल्ली वासियों को मिल सकती है शीत लहर और घने कोहरे से राहत

देश भर में जारी हड्डी गलाने वाली ठंडी से दिल्ली वासियों को थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने बताया की आगमी 10 जनवरी से दिल्ली और एनसीआर में शीत लहर और घने कोहरे से राहत मिल सकती है। साथ ही साथ उत्तर भारत के अन्य राज्यों में भी राहत मिलने की संभावना है।

न्यूज एजेंसी ANI से भारत मौसम विज्ञान विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने कहा “आज रात दिल्ली में कड़ाके की ठंड होगी और तापमान 3-4 डिग्री के आसपास रहेगा, कुछ स्टेशन इसे 2 डिग्री के रूप में दर्ज कर सकते हैं लेकिन 10 जनवरी से घना कोहरा नहीं होगा, कोई शीत लहर नहीं होगी, शायद अलग-थलग कोहरा होगा लेकिन शीत लहर चली जाएगी। सफदरजंग के तापमान में सबसे कम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सबसे कम तापमान है। अधिकांश स्थानों पर अभी भी भीषण शीत लहर चल रही है।”

आरके जेनामनी ने कहा की दिल्ली में दिन के वक्त भी तापमान सिर्फ 15 से 17 डीग्री ही रहता है। 10 जनवरी को वेस्टर्न डिस्टरबेंस के आने से 10 जनवरी की रात से शीत लहर और घने कोहरे से राहत मिल सकती है। अगले 24 से 48 घंटों में देश के अलग-अलग राज्यों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किए गए है।

पंजाब, हरियाणा, चंड़ीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में रेड अलर्ट और राजस्थान, बिहार में ऑरेंज अलर्ट जारी किए गए है।

 

 

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT