होम / डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को फिर मिली 40 दिन की पैरोल, जन्मदिन में शामिल होने की लगाई थी अर्जी

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को फिर मिली 40 दिन की पैरोल, जन्मदिन में शामिल होने की लगाई थी अर्जी

Suman Saurabh • LAST UPDATED : January 21, 2023, 9:15 am IST

रोहतक हरियाणा। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम(Dera Sacha Sauda Ram Rahim) को फिर से 40 दिनों की पैरोल पर रिहा किया जा रहा है। राम रहीम इस दौरान यूपी स्थित बरवाना आश्रम में रहेगा। इससे पहले पिछले साल  रेप के मामले में सजा काट रहे राम रहीम को 3 बार में 91 दिनों की पैरोल मिल चुकी है। हाल ही में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को अक्टूबर महीने में 40 दिनों की पैरोल मिली थी। उस दौरान उन्हें उनकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत लेने के लिए रोहतक जेल पहुंची थी। बता दें कि राम रहीम साध्वी से यौन शोषण और हत्या के मामले में सजा काट रहे हैं। इस वक्त वह हरियाणा के रोहतक जिले के सुनारिया जेल में बंद हैं।

 

पिछली बार बीमार मां से मिलने के लिए मिला था पैरोल

बलात्कार और हत्या के दोषी राम रहीम को पिछले एक साल के अंदर 91 दिनों की पैरोल मिल चुकी है। इससे पहले उन्होंने बीमार मां से मिलने के लिए पैरोल की अर्जी डाली थी। जिसके बाद उन्हें 41 दिनों की पैरोल मिली। हालांकि उस दौरान हरियाणा में पंचायत व विधानसभा उपचुनाव था। जिसको लेकर विपक्षी दलों ने कई सवाल भी खड़े किए। बता दें कि उस दौरान आदमपुर विधानसभा उपचुनाव की तारीख की घोषणा की जा चुकी थी। विपक्ष ने आरोप लगाया कि उपचुनाव के दौरान उनका राजनीतिक लाभ लेने के लिए उन्हें योजनाबद्ध तरीके से रिहा किया गया। हालांकि विरोध के बावजूद राम रहीम पैरोल के अनुसार जेल से रिहा किया गया।

 

जन्मदिन मनाने लगाई अर्जी 

इस बार 40 दिन की पैरोल सिरसा डेरे के दूसरे गद्दीनशीन संत सतनाम सिंह का जन्मदिन मनाने के लिए मिला है। 25 जनवरी को दूसरे गद्दीनशीन संत सतनाम सिंह का जन्म दिवस है। राम रहीम ने सिरसा में इस समारोह में शामिल होने के लिए पैरोल मांगी थी। जिसे सुनारिया जेल प्रशासन की ओर से स्वीकार्य किया गया है।

 

20 साल की सजा काट रहा राम रहीम 

हत्या और बलात्कार के दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को 20 साल की सजा मिली है। साल 2017 में आश्रम की ही एक साध्वी ने राम रहीम पर यौन शोषण का आरोप लगाया। जांच के बाद वह इस मामले में दोषी पाए गए। इसके अलावा राम रहीम हरियाणा के पत्रकार छत्रपति रामचंद्र और रणजीत हत्याकांड के दोषी पाए गए। जिसके बाद उन्हें सभी मामलों को मिलाकर रोहतक जिला कोर्ट ने 20 साल की सजा सुनाई।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान के न्यू कोच गैरी कस्टर्न पर क्यों फूटा लोगों का गुस्सा? जानें पूरा मामला-Indianews
Terrorist Attack: वायुसेना के काफिले पर आतंकवादी हमले पर मल्लिकार्जून खरगे ने जताया शोक, जानें क्या कहा-Indianews
Sonam Kapoor ने परिवार के साथ किया ‘संडे फनडे डांसिंग’, पति और बेटे के साथ खास पलों को किया शेयर -Indianews
Chhattisgarh: लड़कों से फोन पर बात करने से भाई ने रोका, 14 साल की बहन ने कुल्हाड़ी उतारा मौत के घाट- indianews
Maharashtra: सांगली में सेना के हेलीकॉप्टर की खेत में हुई आपात लैंडिंग, कोई हताहत नहीं-Indianews
RCB vs GT IPL मैच में Virat के छक्के पर झूमी Anushka Sharma, देखें फैंस का रिएक्शन -Indianews
किंग कोहली बने IPL 2024 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी, ऑरेंज कैप पर कब्जा बरकरार-Indianews
ADVERTISEMENT