होम / Dhiraj Sahu IT Raid: नोटबंदी की आलोचना करना धीरज साहू को पड़ा भारी! पुराना ट्वीट वायरल

Dhiraj Sahu IT Raid: नोटबंदी की आलोचना करना धीरज साहू को पड़ा भारी! पुराना ट्वीट वायरल

Reepu kumari • LAST UPDATED : December 11, 2023, 11:34 am IST
India News (इंडिया न्यूज), Congress MP Dheeraj Sahu IT Raids: कांग्रेस राज्यसभा सांसद धीरज साहू की मुश्किलें  कम होने का बजाए बढती ही जा रही है। जहां एक ओर अब तक आईटी द्वारा मारे गए छापे में नकदी की सीमा बढ़ती जा रही है। तो वहीं नोटबंदी पर उनका पूराना ट्विट जमकर वायरल हो रहा है। ऐसा लगता है कि कांग्रेस सांसद धीरज साहू अपने परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद विवादों में आ गए हैं, जहां अधिकारियों ने उनके परिसरों से लगभग 300 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। जबकि गिनती अभी भी जारी है। साहू के उस पुराने ट्वीट को भाजपा द्वारा साझा किया गया है। जिसमें उन्होंने नोटबंदी के बावजूद बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की आलोचना की थी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आईटी सेल के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय ने साहू के 2022 ट्वीट का एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जहां उन्होंने कहा कि वह नोटबंदी के बावजूद बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार को देखकर “व्यथित” थे।

साहू के ट्वीट में क्या था? 

साहू के ट्वीट में कहा गया, “मुझे समझ नहीं आता कि लोग इतना काला धन कैसे जमा कर लेते हैं। केवल कांग्रेस पार्टी ही भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म कर सकती है।” साहू पर तंज कसते हुए मालवीय ने लिखा, ‘धीरज प्रसाद साहू का सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत खराब है।’
यह ट्वीट ऐसे समय आया है जब आयकर विभाग ने तीन राज्यों में समन्वित छापेमारी की है। अधिकारियों ने साहू से जुड़ी संपत्तियों से 300 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की।

 

बीजेपी का कटाक्ष 

शहजाद पूनावाला ने धीरज साहू का पुराना पोस्ट शेयर करते हुए ‘एक्स’ पर लिखा, ”ओह, अब समझ आ रहा है कि धीरज साहू और कांग्रेस नोटबंदी का इतना विरोध क्यों कर रहे थे.” आगे पोस्ट में कहा, “भ्रष्टाचार की दुकान में बेईमानी का सामान.”

उन्होंने कांग्रेस को नोटबंदी के फैसले की आलोचना करने पर भी न‍िशाने पर लेते हुए कहा- ”अब हम अंदाजा लगा सकते हैं कि कांग्रेस और साहू नोट बंदी का विरोध क्यों कर रहे थे.” उन्‍होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए यह भी ल‍िखा कि अगर एक सांसद के पास 500 करोड़ रुपये हैं तो 52 सांसदों के पास कितने हैं?

अपनी पोस्‍ट के आख‍िर में पूनावाला ने कहा, “कांग्रेस = घोटाले की गारंटी”

 

इसके पहले किसका रिकॉर्ड 

नकदी बरामदगी का पिछला उच्चतम रिकॉर्ड कानपुर के एक व्यवसायी के नाम था। साल 2019 में 257 करोड़ की नकदी बरामद की गई थी। इसके बाद 2018 में विभाग ने तमिलनाडु में 163 करोड़ रुपये बरामद किए थें। अब रांची और अन्य स्थानों पर धीरज साहू से जुड़े परिसरों की भी तलाशी ली गई है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सांसद के घर से क्या बरामद हुआ।

बीजेपी का हमला 

इस बीच भाजपा ने इस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चुप्पी पर सवाल उठाया है। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि “राहुल गांधी के करीबी दोस्त और राज्यसभा सांसद धीरज साहू के कार्यालयों से, आईटी द्वारा लगभग ₹200 करोड़ जब्त किए गए… मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं, आपने सोशल मीडिया पर इस बारे में कुछ भी पोस्ट क्यों नहीं किया? आपने ऐसा क्यों नहीं किया? इस बारे में कुछ बोला? क्योंकि कांग्रेस हमेशा भ्रष्टाचार का समर्थन करती है।” वहीं झारखंड कांग्रेस प्रमुख अविनाश पांडे ने इसे लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ” वह कांग्रेस सांसद हैं, इसलिए उन्हें इस बारे में आधिकारिक बयान देना चाहिए कि इतनी बड़ी रकम उनके पास कैसे आई।”

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अगर आप ट्रेकिंग के शौकिन हैं तो समर वेकेशन के लिए बेस्ट है हिमाचल की यह जगह, एडवेंचर के साथ मिलेगा सुकून -Indianews
Lok Sabha Election 2024: पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने दिया भाजपा को समर्थन-Indianews
Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल ने दर्ज कराया अपना बयान, पूरी घटनाक्रम का किया जिक्र-Indianews
Summer Styling Tips: गर्मियों में कूल दिखने के लिए इन टिप्स से खुद को बनाएं स्टाइलिश, फॉलों करें ये आइडियाज -Indianews
Amazon, Flipkart: अमेजन-फ्लिपकार्ट की अब खैर नहीं, केन्द्र सरकार ने सख्त कदम उठाने का लिया फैसला-Indianews
IPL 2024, GT VS SRH Live Score: खराब मौसम के कारण टॉस में देरी
रूमर्ड बॉयफ्रेंड Rahul Mody संग चोरी-छिपे पहाड़ियों पर वेकेशन एंजॉय करती दिखीं Shraddha Kapoor, फैंस ने लगाया पता -Indianews
ADVERTISEMENT