होम / Donald Trump Arrest: मैनहट्टन कोर्ट में आज पेश होंगे डोनाल्ड ट्रंप, स्टॉर्मी डेनियल्स केस में होगी सुनवाई

Donald Trump Arrest: मैनहट्टन कोर्ट में आज पेश होंगे डोनाल्ड ट्रंप, स्टॉर्मी डेनियल्स केस में होगी सुनवाई

Gargi Santosh • LAST UPDATED : April 4, 2023, 2:17 pm IST

Donald Trump Arrest: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज मैनहट्टन कोर्ट में पेश होना हैं। बता दें ट्रंप को 2016 में पोर्न फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ अपना अफेयर छिपाने के एवज में उन्हें गुप्त रूप से दी गई धनराशि के मामले में न्यूयॉर्क की मैनहट्टन कोर्ट में पेश होना है।

ट्रंप कर सकते आत्मसमर्पण 

उम्मीद है कि ट्रंप आज मैनहट्टन कोर्ट के सामने आत्मसमर्पण कर सकते हैं। कानून प्रक्रिया के तहत उनका मगशॉट लिया जा सकता है, जैसा कि इस तरह की सभी गिरफ्तारियों और आत्मसमर्पण में अनिवार्य होता है। वहीं ट्रंप के वकीलों ने सोमवार को न्यायाधीश जुआन मर्चेन से अदालत में कैमरों की अनुमति नहीं देने का आग्रह किया था। इसी कड़ी में कोर्ट रूम में कैमरे की अनुमति नहीं मिली है।

2024 राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लेंगे ट्रंप

बता दें बीते गुरुवार को ग्रैंड ज्यूरी ने Hush Money Case में ट्रंप के ऊपर अभियोग लगाया था। लेकिन ट्रंप ने इन आरोपों से इन्कार किया है और एक रिपब्लिकन के तौर पर घोषणा की है कि वह 2024 में अगले राष्ट्रपति चुनाव में भी हिस्सा लेंगे।

राजनीतिक हथियार बन सकता है मगशॉट

वहीं, इस मामले में कई राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि मगशॉट को एक राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। विदेश की मीडिया के मुताबिक हार्वर्ड लॉ स्कूल के पूर्व प्रोफेसर एलन डर्शोविट्ज़ ने पिछले हफ्ते कई इंटरव्यू में कहा था कि ‘ट्रम्प को टी-शर्ट और पोस्टर पर अपनी बुकिंग (Mugshot) की तस्वीर लगानी चाहिए और उन्हें अपने 2024 के राष्ट्रपति अभियान के लिए इसके जरिए समर्थन लेना चाहिए।’

मोस्ट हैंडसम mugshot होगा

White House के पूर्व उप प्रेस सचिव और उनके अभियान के प्रवक्ता होगन गिडले ने इंटरव्यू में ट्रंप के मगशॉट को लेकर कहा ‘मैं इसे देखने से पहले ही कह सकता हूं कि रिकॉर्ड के लिए लिया जाने वाला ये मगशॉट निश्चित रूप से most manly, most masculine, most handsome mugshot होगा।

4 साल पहले कानून में दर्ज हुआ था संशोधन

न्यू यॉर्क के कानून में चार साल पहले संशोधन किया गया था। इस संशोधन के मुताबिक, जब तक कि पुलिस यह तय नहीं करती है कि किसी की फोटो जारी करने के लिए कोई वैध कानूनी वजह है, तब तक फोटो को जारी करने पर रोक होती है। ऐसे में ट्रंप का मगशॉट भी जारी नहीं किया जाएगा।

क्या होता है मगशॉट?

बता दें कि अमेरिका में हर अपराधी के मगशॉट लिए जाते हैं। ट्रंप के केस में अभी अटकलें है कि उनके फिंगर प्रिंट लिए जाएंगे और इसके बाद मगशॉट लिया जाएगा। मगशॉट में चेहरे की सामने से फोटो ली जाती है और एक फोटो साइड प्रोफाइल से ली जाती है। अगर ट्रंप के साथ ऐसा होता है तो अमेरिका के इतिहास में ये पहली बार होगा कि अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाला कोई व्यक्ति इस तरह की प्रक्रिया से गुजरेगा।

ये भी पढ़ें: भीषण भूकंप में 128 घंटों तक मलबे में दबा बच्चा सही सलामत निकलने के बाद, अब मां के साथ हुआ चमत्कार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

स्कूलों को गर्मी की छुट्टियों के लिए तत्काल प्रभाव से बंद करें…,गर्मी की लहर के बीच दिल्ली सरकार का बड़ा आदेश
Salman Khan ने लोकसभा चुनाव में डाला वोट, अमिताभ बच्चन समेत Aishwarya Rai ने स्याही लगी उंगली की फ्लॉन्ट -Indianews
iPhone 16 आईफोन 15 से कितना होगा अलग? यहां जानिए
फ्रिजी और दोमुंहे बालों से हो गए हैं परेशान, ये सफेद चीज दिलाएगी राहत
Iran president Ebrahim Raisi: हेलीकॉप्टर क्रैश से ठिक पहले का ईरानी राष्ट्रपति का वीडियो आया सामने , देखें-Indianews
नाइट्रोजन पान खाने की हो रही इच्छा तो हो जाएं सतर्क, बेंगलुरू में बच्ची के पेट में हुआ छेद
Cannes 2024 में Jacqueline Fernandez ने सेक्विन बॉडी-हगिंग गाउन में किया डेब्यू, रेड कार्पेट पर किया वॉक -Indianews
ADVERTISEMENT