होम / Donald Trump: दो साल से गायब डोनाल्ड ट्रम्प की FB और YouTube पर वापसी, I'M BACK! लिखकर डाला पोस्ट

Donald Trump: दो साल से गायब डोनाल्ड ट्रम्प की FB और YouTube पर वापसी, I'M BACK! लिखकर डाला पोस्ट

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 18, 2023, 8:03 am IST

Donald Trump: सोशल मीडिया से नियमबद्ध किए जाने के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की फेसबुक और यू-ट्यूब पर वापसी हो गई है। इन प्लेटफॉर्म्स पर वापसी करने के बाद ट्रंप ने बीते दिन फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होनें लिखा- I’M BACK! (मैं वापस आ गया हूं)।

दो साल बाद लौटें ट्रंप

बता दें कि 6 जनवरी 2021 को कैपिटल हिल दंगों के बाद डोनाल्ड ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट को दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। वहीं मेटा ने इस साल 25 जनवरी को इस बात का ऐलान किया था कि वह ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट को फिर से शुरू करने जा रहे हैं। हालांकि अभी ये तय नहीं हुआ है कि वह अपने खातों का इस्तेमाल करते हुए उन पर पोस्ट करेंगे या नहीं?

चुनावी प्रतियोगिता में मिलेगी मदद

बताया जा रहा है कि फेसबुक और यू-ट्यूब के इस फैसले से डोनाल्ड ट्रंप को काफी फायदा मिल सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को कैंपेनिंग के लिए पैसे इकट्ठा करने का सबसे अच्छा स्रोत माना जाता है। 2024 में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव होने वाले हैं।  ऐसे में ट्रंप को इनसे अच्छी-खासी मदद मिल सकती है।

ट्रंप ने बनाया था खुद का प्लेटफॉर्म

मालूम हो 2021 के अंत में ट्रंप ने ट्रुथ सोशल (Truth Social) के नाम से अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था। इस पर ट्रंप का मानना था कि वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अपने समर्थकों के साथ आसानी से संवाद स्थापित कर पाएंगे।

ये भी पढ़े: परीक्षा केंद्र में एक छात्र की अचनाक खराब हुई तबियत, जांच में निकला कोविड पॉजिटिव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.