होम / Coronavirus Update: परीक्षा केंद्र में एक छात्र की अचनाक खराब हुई तबियत, जांच में निकला कोविड पॉजिटिव

Coronavirus Update: परीक्षा केंद्र में एक छात्र की अचनाक खराब हुई तबियत, जांच में निकला कोविड पॉजिटिव

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 18, 2023, 7:14 am IST

संबंधित खबरें

Coronavirus Update: भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा मंडराने लगा है। देश के कई राज्यों में कोविड-19 के मामलों में तेजी से बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। इस बीच खबर सामने आई है कि झारखंड बोर्ड परीक्षा देने पहुंचा एक छात्र कोरोना से संक्रमित पाया गया। छात्र की कोविड रिपोर्ट आने के बाद उसे क्वारंटीन में रखा है। वहीं अन्य छात्रों की सुरक्षा के लिए कोविड को रोकने के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आगे की परीक्षाएं आयोजित करने की सलाह दी गई है।

परीक्षा केंद्र में अचनाक खराब हुई तबियत 

दरअसल, झारखंड के देवघर में बोर्ड परीक्षा दे रहे एक छात्र की अचनाक तबियत खराब हो गई जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान डॉक्टर ने छात्र का एंटीजन टेस्ट किया तो वह कोविड पॉजिटिव पाया गया। छात्र को फिलहाल क्वांरटीन में रखने की सलाह दी गई है। साथ ही परीक्षा के दौरान शिक्षकों और बाकी छात्रों को दूसरे कमरे में रहने के लिए कहा है।इसके अलावा परीक्षा के दौरान कोवि़ड की जरूरी दिशानिर्देशों जैसे हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल, फेस मास्क, सोशल डिस्टेंस आदि का पालन करने के लिए कहा है।

10वीं का छात्र मिला कोविड पॉजिटिव

मालूम हो झारखंड में 14 मार्च से बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। 10वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाएं 03 अप्रैल तक चलेंगी जबकि 12वीं क्लास की परीक्षाएं 05 अप्रैल को खत्म होंगी। 10वीं क्लास की परीक्षा सुबह 9.45 बजे से दोपहर 1.05 बजे तक और 12वीं की परीक्षा दोपहर 02 बजे से शाम 5.20 बजे तक आयोजित की जा रही हैं। इस बीच खबर आई कि 10वीं बोर्ड परीक्षा का एक छात्र कोविड पॉजिटिव पाया गया है।

एक दिन में 796 नए मामले आए सामने   

बता दें बीते दिन देश में 796 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। जिससे एक्टिव कोविड केस की संख्या अचानक 5000 के पार पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय डेटा के अनुसार कोविड-19 मामलों की कुल संख्या अब 4.46 करोड़ (4,46,93,506) तक पहुंच गई है।

ये भी पढ़े: ममता बनर्जी से अखिलेश ने किया मुलाकात कहा – बीजेपी कांग्रेस से बनाएंगे समान दूरी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT