होम / Dragon Ball: सऊदी अरब में भी बनेगा'ड्रैगन बॉल' थीम पार्क, जानें क्या कुछ होगा खास

Dragon Ball: सऊदी अरब में भी बनेगा'ड्रैगन बॉल' थीम पार्क, जानें क्या कुछ होगा खास

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 23, 2024, 12:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Dragon Ball: अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि जापान की “ड्रैगन बॉल” मंगा फ्रेंचाइजी पर आधारित एक थीम पार्क सऊदी अरब के नए हाई-एंड पर्यटक आकर्षण किदिया में रियाद के ठीक बाहर बनाया जाएगा।

यह घोषणा बेहद लोकप्रिय और प्रभावशाली श्रृंखला के प्रशंसकों द्वारा इसके निर्माता, अकीरा तोरियामा, जिनकी 68 वर्ष की आयु में मृत्यु की खबर से सदमे में थी, के दो सप्ताह बाद आई है।

ड्रैगन बॉल

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 500,000 वर्ग मीटर (125 एकड़) का पार्क प्रशंसकों को “एक्शन के केंद्र में रोमांच को जीने, पहली ड्रैगन बॉल श्रृंखला से नवीनतम ड्रैगन बॉल सुपर तक की यात्रा का अनुभव करने” की अनुमति देगा क़िदिया इन्वेस्टमेंट कंपनी।

1984 में पहली बार धारावाहिक रूप से प्रदर्शित, “ड्रैगन बॉल” अब तक की सबसे अधिक बिकने वाली मंगा फ्रेंचाइजी में से एक है और इसने अनगिनत एनीमे श्रृंखला, फिल्मों और वीडियो गेम को जन्म दिया है।

Brazil: महिला के पेट में इतने सालों तक रहा ‘पत्थर का बच्चा’, ऑपरेशन के बाद हुई मौत

तोरियामा की हुई मृत्यु

इस महीने मस्तिष्क में रक्त का थक्का जमने से तोरियामा की मृत्यु हो गई, जिससे दुनिया भर में शोक की लहर दौड़ गई, जिसमें फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और ब्राजील के उपराष्ट्रपति गेराल्डो अल्कमिन की श्रद्धांजलि भी शामिल थी।

आधिकारिक ड्रैगन बॉल वेबसाइट पर एक प्रेस विज्ञप्ति में, किदिया में अधिकारियों ने पार्क के उद्घाटन की तारीख नहीं दी और यह भी नहीं बताया कि निर्माण में कितनी लागत आएगी।

Starbucks: नेस्ले ने लाखों स्टारबक्स-ब्रांडेड मग को मंगाया वापस, उपभोक्ताओं की किए शिकायत पर कंपनी ने लिया एक्शन

ऐसा होगा थीम पार्क

बयान में कहा गया है कि आकर्षण को जादुई ड्रैगन युक्त गेंदों के आधार पर सात थीम वाले क्षेत्रों में विभाजित किया जाएगा जो श्रृंखला के केंद्र में हैं। इसमें कहा गया है कि पार्क में कम से कम 30 सवारी होंगी और साइट के केंद्र में 70 मीटर (230 फुट) का ड्रैगन भी शामिल होगा।

क़िदिया “मनोरंजन शहर” परियोजना, जिसमें उच्च-स्तरीय थीम पार्क, मोटरस्पोर्ट सुविधाएं और एक सफारी क्षेत्र शामिल है, सऊदी राजधानी रियाद के पास निर्माणाधीन है। टोई एनीमेशन के शेयर, जिसने “ड्रैगन बॉल” एनीमे श्रृंखला का निर्माण किया, शुक्रवार को 6.7 प्रतिशत बढ़ गया।

Moscow Terror Attack: मॉस्को कॉन्सर्ट हॉल हमले में 60 लोगों की गई जान, इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT