होम / Fish Dead in Texas : अमेरिका में समुद्र के किनारे मिली मरी हुई मछलियां, जानिए पूरी खबर

Fish Dead in Texas : अमेरिका में समुद्र के किनारे मिली मरी हुई मछलियां, जानिए पूरी खबर

Deepika Gupta • LAST UPDATED : June 13, 2023, 1:14 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Fish Dead In Texas : संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सास के गल्फ कोस्ट बीच में पिछली हफ्ते हजारों मछलियां मर गई थी। आपको बता दें कि आउटलेट के स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि मेन्हाडेन मछली ब्रायन बीच के दूर छोर पर मृत पाई गईं थी। इतनी सारी मछलियों की मौत का कारण पूछे जाने पर अधिकारियों ने बताया कि गर्म पानी में उनको पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन न मिलने के कारण उनकी मौत हो गई। जबकि ठंठे पानी में उनको पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन मिलता है।

गर्मियों में मछलियों का मरना आम बात है यहां

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक गर्मियों में इस तरह से इन मछलियों का मरना आम है। समुद्र में गहरे पानी के मुकाबले किनारे का पानी ज्यादा तेजी से गर्म होता है। कई बार मछलियां किनारे के पास वाले पानी मे फंस जाती हैं और वापस नहीं लौट पाती हैं।मछलियों के मरने से पहले वो पानी के ऊपर आकर ऑक्सीजन लेने की कोशिश करती हैं, जबकि कुछ ठंड के लिए बिल्कुल तलहटी में चली जाती हैं। टेक्सास में मरी हुई मछलियों को किनारे पर आना शुक्रवार से जारी है। हालांकि, प्रशासन ने कहा है कि वो इन्हें हटाते जा रहे हैं और बीच साफ कर रहे हैं।

मछुआरों ने पकड़ी एक अजीबोगरीब मछली

बता दें, चिली में मछुआरों के एक समूह ने हाल ही में एक अजीबोगरीब मछली पकड़ी है। हैरानी की बात यह है कि मछली की लंबाई 16 फीट है और यह इतनी भारी है कि इसे बाहर निकालने के लिए क्रेन का इस्तेमाल करना पड़ा। स्थानीय लोगों ने यह घटना कैमरे में कैद कर ली।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT