होम / कंझावला मौत मामला: फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की रिपोर्ट में कई बड़े खुलासे

कंझावला मौत मामला: फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की रिपोर्ट में कई बड़े खुलासे

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 4, 2023, 12:10 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, FSL report came in Delhi anjali murder case): कंझावला मौत मामले में फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की रिपोर्ट आ गई है। इस रिपोर्ट में कहा गया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि कार के अंदर महिला मौजूद थी इसका कोई सुराग नही मिला है।

इसने आगे कहा कि महिला वाहन के आगे वाले बाएं पहिये पर फंसी हुई थी क्योंकि सामने वाले बाएं पहिये के पीछे ज्यादातर खून के धब्बे पाए गए थे।

एफएसएल ने कहा, “आरोपी की कार की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि महिला वाहन के अगले बाएं पहिये पर फंसी हुई थी। ज्यादातर खून के धब्बे सामने के बाएं पहिये के पीछे पाए गए थे। खून के धब्बे कार के नीचे अन्य हिस्सों पर भी पाए गए थे।”

ब्लड सैंपल भेजा गया

रिपोर्ट में कहा गया है की, “कार के अंदर महिला मौजूद थी अब तक इसका कोई सुराग नहीं मिला है।” गिरफ्तार किए गए कार सवारों के ब्लड सैंपल भी विस्तृत जांच के लिए एफएसएल पहुंच गए हैं।

घटना में एक 20 वर्षीय लड़की की कार से टक्कर होने के बाद मौत हो गई थी और फिर पहियों में उलझकर सड़क पर कई किलोमीटर तक घसीटा गया था।

उधार ली थी कार

दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के अनुसार दो चार आरोपियों में से दीपक खन्ना और अमित खन्ना ने 31 दिसंबर, 2022 को शाम करीब 7 बजे अपने एक दोस्त से कार उधार ली और 1 जनवरी, 2023 को सुबह करीब 5 बजे अपने घर पर कार वापस खड़ी कर दी

प्राथमिकी में कहा गया है कि दीपक कार चला रहा था, जबकि आरोपी मनोज मित्तल ड्राइवर की सीट के पास बैठा था। आरोपी मिथुन कुमार और अमित खन्ना कार की पिछली सीट पर थे।

प्राथमिकी में आगे कहा गया है, “दुर्घटनास्थल से भागने के बाद उन्होंने कंझावला रोड पर जौंटी गांव के पास कार को रोका, जहां उन्होंने पीड़ित महिला का शव कार के नीचे फंसा हुआ पाया।”

अंजलि नशे में थी

इससे पहले मंगलवार को मृतक अंजलि की दोस्त निधि जो घटना के समय अंजलि के साथ मौजूद थी उसने कहा कि पुरुषों को पता था कि लड़की उनकी कार के नीचे फंस गई है, फिर भी वे उसे घसीटते रहे।

निधि ने कहा “कार के टकराने के बाद, मैं एक तरफ गिर गई। मेरा दोस्त कार के नीचे फंस गई। पुरुषों को पता था कि लड़की उनकी कार के नीचे फंस गई है, फिर भी, वे जानबूझकर उसे घसीटते रहे।”

उसने आगे कहा “वह नशे की हालत में थी, लेकिन दुपहिया वाहन चलाने पर जोर दे रही थी। कार की चपेट में आने के बाद, वह कार के नीचे आ गई और उसके साथ घिसटती चली गई। मैं डर गई और घर चली गई, किसी से कुछ नही कहा।”

एक आरोपी बीजेपी का सदस्य

आरोपी दीपक बाहरी दिल्ली में ड्राइवर का काम करता है और अमित एक बैंक में क्रेडिट कार्ड होल्डर का काम करता है। कृष्णा कनॉट प्लेस में प्राइवेट जॉब करता है और मिथुन हेयरड्रेसर।

मामले का पांचवां आरोपी मनोज मित्तल है जो सुल्तानपुरी इलाके में राशन की दुकान चलाता है और स्थानीय स्तर पर राजनीति करता है, स्थानीय कार्यकर्ता के रूप में भाजपा में सक्रिय था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT