होम / Gautam Adani: गौतम अडानी की लंबी छलांग, अमीरों की लिस्ट में किया कमबैक, जानें नेटवर्थ

Gautam Adani: गौतम अडानी की लंबी छलांग, अमीरों की लिस्ट में किया कमबैक, जानें नेटवर्थ

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 9, 2023, 12:28 pm IST

Gautam Adani: अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी बीते दिनों काफी मुश्किल वक्त से गुजर रहे थे। अमेरिका की शॉर्ट सेलिंग फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की एक रिपोर्ट ने उनके ग्रुप (Adani Group) पर कई सवाल खड़े किए थे। एक महीने से भी ज्यादा समय तक उनके ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट आई थी। जिसकी वजह से वह दुनिया के अमीरों की लिस्ट में तीसरे से खिसकर 35वें नंबर पर आ गए थे। लेकिन अब इसको लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है।

ग्रुप के शेयरों ने बदली चाल 

दरअसल, पिछले कुछ दिनों में अडानी ग्रुप की स्थिति एकदम बदल गई है। ग्रुप के कई शेयर लगातार आसमान छू रहे हैं और कंबाइंड मार्केट कैप नौ लाख करोड़ रुपये को पार कर चुका है। जिसका फायदा गौतम अडानी को भी हुआ है। पिछले दस दिन में अडानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में तेजी से आगे बढ़े हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक अडानी 54 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 22वें नंबर पर आ गए हैं

अडानी की नेटवर्थ में 1.97 अरब डॉलर का इजाफा

खबर है कि बीते दिन उनकी नेटवर्थ में 1.97 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। ग्रुप की सभी दस लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में बीते दिन तेजी देखी गई। कल 5 शेयर आसमान छूने के साथ बंद हुए। वहीं अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर भी करीब तीन फीसदी तेजी के साथ बंद हुआ जबकि पांच शेयर पांच फीसदी तेजी के साथ बंद हुए। इस मुनाफे में अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पावर, अडानी विल्मर, अडानी ट्रांसमिशन और अडानी टोटल गैस शामिल हैं।

जानें टॉप 10 की लिस्ट में कौन

बता दें कि दुनिया के अमीरों वाली लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 11वें नंबर पर बने हुए हैं। बीते दिन उनकी नेटवर्थ में 17 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ है और यह 83.6 अरब डॉलर पहुंच गई है। वहीं फ्रांस के बर्नार्ड आरनॉल्ट 187 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ लिस्ट में पहले नंबर पर बने हुए हैं। इसके अलावा एलन मस्क दूसरे, जेफ बेजोस तीसरे, बिल गेट्स चौथे, वॉरेन बफे छठे, स्टीव बाल्मर सातवें, लैरी पेज आठवें, कार्लोस स्लिम और सर्गेई ब्रिन दसवें नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में तेज रफ्तार थार ने 8 लोगों को कुचला, 2 की मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT