होम / Ghaziabad School Closed: प्रदूषण का क़हर, सांसों में घुल रहा ज़हर ! दिल्ली के बाद गाजियाबाद के स्कूल बंद

Ghaziabad School Closed: प्रदूषण का क़हर, सांसों में घुल रहा ज़हर ! दिल्ली के बाद गाजियाबाद के स्कूल बंद

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 7, 2023, 8:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Ghaziabad School Closed: दिल्ली-एनसीआर में लगातार प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है। जिसके लिए दिल्ली सरकार अलग-अलग नियम लागू करने में लगी है। इसी क्रम में प्रदूषण के बुरे प्रभाव से बच्चों को बचाने के लिए दिल्‍ली और नोएडा के स्कूलों को बंद कर दिया गया था। आज (मंगलवार) गाजियाबाद प्रशासन ने भी स्‍कूलों को बंद करने का एलान किया है।

  • प्री स्‍कूल से लेकर कक्षा 9 तक बंद
  • यह फैसला 10 नवंबर तक के लिए लागू

डीएम ने दिया आदेश 

इस मामले में जिले के डीएम की ओर से आदेश जारी किया गया है। जिसमें बताया गया कि प्रदूषण की वजह से तीन दिन स्कूल बंद रखने का फैसला लिया गया है। इस दौरान ऑन लाइन पढ़ाई जारी रहने की बात कही गई है। गाजियाबाद प्रशासन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक बढ़ते प्रदूषण की वजह से एनसीआर में ग्रेप 4 लागू किया गया है। जिसके तहत गाजियाबाद के सभी प्री स्‍कूल से लेकर कक्षा 9 तक के क्लासेस नहीं होंगे। यह फैसला 10 नवंबर तक के लिए लिया गया है। डीएम द्वारा जारी आदेश संबंधित जानकारी विभागों को भेज दिया गया है।

AQI 400 के पार 

बता दें कि आज सुबह दिल्ली के साथ एनसीआर और गाजियाबाद में भी प्रदूषण का प्रभाव देखने को मिला। वहीं दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी AQI लगभग 450 के आसपास दर्ज किया गया। बता दें कि प्रदूषण का प्रभाव ग्रेटर नोएडा में भी देखने को मिल रहा है। डॉक्टर द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक AQI 50 से उपर खतरा होता है। ऐसे में AQI 450 हमारे फेफड़ों को खराब करने का काम काफी तेजी से कर रही है।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT