होम / गुजरात चुनाव बना बीजेपी के लिए 'नाक की लड़ाई,' एड़ी -चोटी के जोर के साथ पूरा आलाकामन मैदान में कूदा

गुजरात चुनाव बना बीजेपी के लिए 'नाक की लड़ाई,' एड़ी -चोटी के जोर के साथ पूरा आलाकामन मैदान में कूदा

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 19, 2022, 8:31 pm IST
ADVERTISEMENT
गुजरात चुनाव बना बीजेपी के लिए 'नाक की लड़ाई,' एड़ी -चोटी के जोर के साथ पूरा आलाकामन मैदान में कूदा

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इस बार सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा आलाकमान का ये हाल तब है जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी या सोनिया गांधी में किसी ने अभी तक रैली भी नहीं की है। आपको बता दें, शुक्रवार को बीजेपी के 26 राष्ट्रीय नेताओं ने एक ही दिन में 56 जनसभाएं की है। गुजरात चुनाव में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दर्जन रैलियां करने वाले हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस की साइलेंट पॉलिटिक्स और अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के आक्रामक प्रचार को देखते हुए बीजेपी कोई चांस नहीं लेना चाहती है। उसे पिछला चुनाव भी याद है जब वह दहाई अंकों में सिमट गई थी। शयद यही वजह है कि बीजेपी ने अपने राष्ट्रीय नेताओं, केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों को गुजरात में चुनाव के लिए उतार दिया है।

आपको बात दें, शुक्रवार को बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया। इस अभियान के तहत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत 26 राष्ट्रीय नेताओं ने 56 जनसभाओं को संबोधित किया। आपको बता दें , कच्छ जिले के अबडासा निर्वाचन क्षेत्र में सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘बीजेपी ने कच्छ के विकास में एक भी कसर नहीं छोड़ी है। जिले के कोने-कोने में नर्मदा का पानी पहुंच चुका है, जिससे कच्छ के लोग हमेशा बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं।’

पीएम मोदी संभाल चुके है चुनाव प्रचार

ज्ञात हो, बीजेपी के लिए किसी भी चुनाव में सबसे बड़ी ताकत नरेंद्र मोदी हैं। गुजरात में मतदाता भी पीएम मोदी को पसंद करते हैं, भले ही वे बीजेपी या मुख्यमंत्रियों से कितने भी नाराज रहें। शायद यही वजह है प्रचार के लिए बचे हुए दिनों में पीएम मोदी लगभग 25 रैलियां करने वाले हैं। आपको बता दें, शनिवार से तीन दिनों के गुजरात दौरे पर पहुंच रहे पीएम मोदी धुंआधार चुनाव प्रचार करने वाले हैं। 19 नवंबर को वलसाड में रैली के बाद अगले ही दिन वह सोमनाथ मंदिर जाएंगे। यहाँ सौराष्ट्र क्षेत्र में चार रैलियों को संबोधित करेंगे। जानकरी हो, इस इलाके में पिछले चुनाव में बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिली थी।

बीजेपी के शीर्ष नेताओं का लगा गुजरात में जमावड़ा

आपको बता दें, गुजरात चुनाव में पीएम मोदी के अलावा, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह भी 15 से ज्यादा रैलियां करने वाले हैं। साथ ही, योगी आदित्यनाथ और हिमंत बिस्वा सरमा जैसे स्टार कैंपेनर भी कई रैलियां कर रहे हैं। जानकारी हो, पिछले चुनाव में बीजेपी को 99 सीटें मिली थीं। ये भी बता दें, गुजरात में बीजेपी 27 सालों से सत्ता में है और इस बार भी उसे भरोसा है कि वह अपना दबदबा बरकरार रखना चाहेगी।

आप की चुनौती को हल्के में नहीं ले रही भाजपा

ज्ञात हो, अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली AAP ने दिल्ली से बीजेपी और कांग्रेस को दूर कर दिया है। पंजाब में भी AAP ने ऐसी झाड़ू चलाई कि कांग्रेस साफ हो गई। दो राज्यों में सरकार बनाने के बाद AAP ने गुजरात में पूरा दम झोंक दिया है। आपको बता दें, चुनावी विशेषज्ञ भी आम आदमी पार्टी को हल्के में नहीं ले रहे हैं। ऐसे में गुजरात चुनाव में आप की चुनौती को हल्के में ना लेकर बीजेपी पहले से सतर्क है। आपको बता दें, आप चुनाव में केजरीवाल ने जो वादे किए हैं उसपर गुजरात की जनता का दिल आ गया तो बीजेपी को खासा नुकसान हो सकता हैं, ऐसे में बीजेपी के नेता कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी की भी जमकर आलोचना कर रहे हैं।

गुजरात चुनाव में आप का दबदबे का अंदाजा बीजेपी नेताओं द्वारा केजरीवाल पर हमले से लगाया जा सकता है। आपको बता दें, शुक्रवार को केजरीवाल के बारे में लोगों को आगाह करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘वह झूठे वादे करने और गुमराह करने में अच्छे हैं, केवल नरेंद्र मोदी ही वादे पूरे कर सकते हैं। अगर मोदी हैं तो सब कुछ संभव है.’ जे पी नड्डा ने अंकलेश्वर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘केवल बीजेपी और नरेंद्र मोदी ही विकास दे सकते हैं। अन्य सभी राजनीतिक दल केवल वोट बैंक की राजनीति में विश्वास करते हैं।’

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT