होम / Summer Refreshing Drinks: गर्मी में करें ठंडे ड्रिंक्स की पार्टी, इन ड्रिंक्स से रहेंगे फ्रेश और हाइड्रेटेड

Summer Refreshing Drinks: गर्मी में करें ठंडे ड्रिंक्स की पार्टी, इन ड्रिंक्स से रहेंगे फ्रेश और हाइड्रेटेड

Simran Singh • LAST UPDATED : April 15, 2023, 11:41 am IST

Summer Refreshing Drinks: गर्मियों का मौसम आ गया है और इस मौसम में रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स और ताजगी भरी ड्रिंक्स को पीने का हर किसी को मन करता है। इस दौरान हर किसी को इस बात की चिंता रहती है कि खुद को फ्रेश और हाइड्रेटेड कैसे रखा जाए। ऐसे में हीट स्ट्रोक और गर्मी से बचने के लिए कई तरह के ड्रिंक्स का सेवन करना सही माना जाता है। लैमिनेट से लेकर मैंगो लस्सी तक ऐसे कई ड्रिंक्स है। जिन का चलन गर्मियों में काफी चलता है। इतना ही नहीं अगर गर्मी के दिनों में घर में कोई मेहमान आ जाए तो उसे भी ठंडी ठंडी ड्रिंक देना शान की बात मानी जाती है। ऐसे में आज की रिपोर्ट में हम आपको कुछ ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे जिन्हें आप गर्मियों में सर्व करके स्टार बन सकते हैं।

ब्लूबेरी मिंट लेमोनेड

इसे बनाने के लिए ताजा नींबू, चीनी और पानी को अच्छी तरह मिला लें। इस मिश्रण में ताजी ब्लूबेरी और पुदीने के पत्ते मिलाएं और स्मूथ होने तक कैसे मिक्स करें। उसके बाद बर्फ डालकर सर्व करें।

Blueberry Mint Bourbon Lemonade - What's Gaby Cooking

पाइनएप्पल कोकोनट स्मूदी

इसे बनाने के लिए ताजे अनानास के टुकड़े और नारियल के दूध को बर्फ और थोड़े शहद के साथ ब्लेंड करें, साथ ही कद्दूकस करे नारियल और अनानास के टुकड़ों से इसे गार्निश कर सर्व करें।

Tropical Pineapple-Coconut Smoothie | FAGE Yogurt

रैस्पबेरी नींबू पानी

इसे बनाने के लिए ताजे नींबू का रस, चीनी और पानी को अच्छी तरह मिला लें। ताजा रैस्पबेरी डाले और स्मूथ होने तक मिक्स करें। इसे छानकर फ्रिज में ठंडा कर ले, आखिर में ऊपर से बर्फ डालें।

Raspberry-Orange Water Recipe | Food Network Kitchen | Food Network

स्ट्रॉबेरी बेसिल लेमोनेड

इसे बनाने के लिए नींबू का रस, चीनी और पानी को अच्छी तरह मिलाएं, ताजी स्ट्रॉबेरी और तुलसी के पत्ते डालें और स्मूथ होने तक मिक्स करें। यह बनने के बाद फ्रिज में ठंडा करें और सर्व करें।

Strawberry Basil Lemonade

तरबूज अगुआ फ्रेस्का

ताजा तरबूज के टुकड़े को पानी, नींबू के रस और थोड़ी चीनी में मिक्स होने तक फेंटें, अब ताजी पुदीने के पत्ते और बर्फ से गार्निश करें।

Watermelon Agua Fresca - Refreshing and Healthy! - Drive Me Hungry

पीच आइस्ड टी

ब्लैक टी बनाएं और उसे ठंडा होने दें ताजी पीचेस को काटे और चाय में शहद के साथ मिलाएं, फ्रिज में ठंडा होने के बाद सर्व करें।

Easy, Homemade Peach Iced Tea | Foodtasia

मैंगो लस्सी

मैंगो लस्सी सभी को बहुत पसंद होती है। इसे बनाने के लिए आम दही और दूध को मुलायम होने तक ब्लेंड करें, इसके स्वाद को बढ़ाने के लिए शहद या फिर चीनी भी डाली जा सकती है। इसके साथ ही चुटकी भर इलायची भी डालें फ्रिज में ठंडा करके सर्व करें।

Mango Lassi Recipe (Easy and Homemade) » Dassana's Veg Recipes

 

ये भी पढ़े: गर्मियों में तेज धूप की वजह से ड्राईनेस और इचिंग की समस्या को दूर करने के लिए करें ये घरेलू उपाय

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT