होम / 9 अक्टूबर तक देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार, इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी…

9 अक्टूबर तक देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार, इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी…

Naresh Kumar • LAST UPDATED : October 5, 2022, 4:59 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Weather of India: वैसे तो 30 सितंबर तक देश के अधिकांश राज्यों से मानसून की वापसी हो चुकी है, लेकिन उत्तर भारत समेत कई हिस्सों में एक बार फिर से मानसूनी गतिविधियां तेज होने लगी हैं। भारी बारिश ने दस्तक दे दी है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को भारी बारिश हुई, जबकि आने वाले दिनों में भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।

इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी। पूर्वी यूपी के हिस्से में अगले 5 दिनों तक बारिश के आसार हैं। इसके अलावा, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी अगले दो से तीन दिनों तक भारी बरसात होगी।

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि बिहार और छत्तीसगढ़ में 5 अक्टूबर, ओडिशा में 5 और 6 अक्टूबर, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 5, 8 और 9 अक्टूबर को भारी बरसात होगी। पूर्वी मध्य प्रदेश में 5 से 7 और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में 6 से लेकर 8 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना है।

यूपी-उत्तराखंड में भी भारी बारिश के आसार

उत्तर भारत के प्रमुख राज्यों-यूपी और उत्तराखंड में भी गरज के साथ भारी बारिश देखने को मिलेगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 6 से 8 अक्टूबर, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 5 से 9 अक्टूबर, 2022 (5 दिनों तक) भारी बारिश का अलर्ट है।

इसके अलावा, अन्य राज्यों की बात करें तमिलनाडु में 5 से 9 अक्टूबर, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में 5, 6, 8 और 9 अक्टूबर, रायलसीमा में 5, 8 और 9 अक्टूबर को भारी बारिश होने वाली है। इसके अलावा, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक में 9 अक्टूबर को तेज बरसात होगी।

इन राज्यों के लिए भी अलर्ट जारी

वहीं, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 5, 8 और 9 अक्टूबर को, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 8, 9 अक्टूबर को हल्की से मध्यम गति की बरसात हो सकती है। वहीं, पिछले 24 घंटे की बात करें तो तटीय आंध्र प्रदेश और ओडिशा में भारी बरसात देखने को मिली। इसके अलावा, छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, कर्नाटक और केरल में भी तेज बारिश जारी रही।

ये भी पढ़ें : अरुणाचल प्रदेश में चीता हेलिकॉप्टर क्रैश, पायलट की मौत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
Rishi Kapoor: चौथी पुण्यतिथि पर परिवार वालो ने किया याद, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर ने शेयर की स्टोरी – Indianews
ADVERTISEMENT