होम / चीन में बुधवार को कोरोना के रिकॉर्ड मामले

चीन में बुधवार को कोरोना के रिकॉर्ड मामले

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 24, 2022, 12:12 pm IST

इंडिया न्यूज़ (नई दिल्ली, Highest covid cases in china on wednesday): आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि महामारी की शुरुआत के बाद से चीन ने बुधवार को दैनिक कोरोना के मामलों की सबसे अधिक संख्या दर्ज की।

स्टेट मीडिया आउटलेट ग्लोबल टाइम्स (जीटी) ने बताया, “चीनी ने 3,927 नए स्थानीय रूप से प्रसारित कोविड ​​​​-19 मामलों और 27,517 नए कम खतरनाक मामलों की सूचना दी।”

13 अप्रैल का रिकॉर्ड टूटा 

रॉयटर्स समाचार एजेंसी के अनुसार, नवीनतम संख्या ने 13 अप्रैल का पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जब मामले 29, 317 तक पहुंच गए। सोमवार को, चीन के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि देश कोरोनोवायरस के उद्भव के बाद से ‘सबसे जटिल और गंभीर महामारी विरोधी स्थिति’ का सामना कर रहा है।

ग्लोबल टाइम्स ने बीजिंग सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के उप निदेशक लियू शियाओफेंग के हवाले से कहा कि चीन कोरोनोवायरस से लड़ने के ‘सबसे महत्वपूर्ण और कठिन क्षण’ में है। शियाओफेंग ने लोगों से घर में बुजुर्गों और अंतर्निहित बीमारियों से पीड़ित परिवारों की रक्षा करने का आह्वान किया।

प्लांटों में चल रहा विरोध-प्रदर्शन

इधर चीन में बड़े पैमाने पर प्लांटों में विरोध प्रदर्शन भी हो रहा है। इस सप्ताह झेंग्झौ शहर में फॉक्सकॉन के फ्लैगशिप आईफोन प्लांट में सैकड़ों श्रमिकों ने विरोध किया, रॉयटर्स ने सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो का हवाला देते हुए बताया।

झेंग्झौ शहर में बड़े पैमाने पर कारखाने में विरोध प्रर्दशन किया गया। जैसा कि प्रदर्शनकारियों ने लाइवस्ट्रीम फीड पर कहा, बोनस भुगतान में देरी से कर्मचारी निराश थे। हालांकि की वीडियो को सत्यापित नहीं किया जा सका।

कंपनी ने आरोपों का खंडन किया

आरोपों का खंडन करते हुए, फॉक्सकॉन ने एक बयान में कहा कि उसने अपने भुगतान अनुबंधों को पूरा किया था और नए रंगरूटों के साथ कैंपस में रहने वाले संक्रमित कर्मचारियों की रिपोर्ट “असत्य” थी।

कंपनी ने कहा, “किसी भी तरह की हिंसा के संबंध में कंपनी कर्मचारियों और सरकार के साथ संवाद करना जारी रखेगी ताकि इस तरह की घटनाओं को दोबारा होने से रोका जा सके।”

इससे पहले अक्टूबर में चीन के झेंग्झौ शहर में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी। कोविड प्रभावित झेंग्झौ में देश की सबसे बड़ी आईफोन फैक्ट्री से बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक अपने गृहनगर वापस भाग रहे हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
ADVERTISEMENT