होम / Himachal Corona Case Update: हिमाचल में कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत, 24 घंटे में सामने आए 27 नए मामले

Himachal Corona Case Update: हिमाचल में कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत, 24 घंटे में सामने आए 27 नए मामले

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 17, 2023, 1:29 pm IST

Himachal Corona Case Update: देश के कई राज्यों में कोरोना ने फिर से रफ्तार पकड़ना शुरू कर दी है। इस बीच खबर है कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बड़ रहे हैं। हिमाचल में आज कोरोना वायरस से एक मौत हुई है। मामला मंडी जिले की बताया जा रहा है जहां 70 वर्षीय एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई।

मरने वालों की संख्या 4194 पहुंची 

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुजुर्ग कई अन्य बीमारियों से गंभीर रूप से पीड़ित था। इसे पहले 12 मार्च को भी कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इससे हिमाचल में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4194 पहुंच गई है। वहीं 12 मार्च से करीब 101 दिन पहले तक हिमाचल में किसी भी व्यक्ति की कोविड से मौत नहीं हुई है।

24 घंटे में कोरोना के 27 नए मामले आए 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक हिमाचल में आज 24 घंटों के अंदर कोरोना के 27 नए मामले सामने आए हैं। इससे प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 133 के पास पहुंच गया है। 4 दिन के भीतर प्रदेश में कोरोना के 116 नए केस रिपोर्ट हुए हैं। रिपोर्ट अनुसार कल सोलन में कोरोना के 8 नए मरीज सामने आए हैं। हमीरपुर मे 5, मंडी में 4, शिमला और कांगड़ा में 3-3, किन्नौर और सिरमौर में 1-1, चंबा में 2 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। इस बीच 19 नए मरीज ठीक भी हुए हैं।

प्रशासन को सख्त कदम उठाने की आवश्यकता

कोरोना से लड़ने के लिए प्रदेश में वैक्सीन के दोनों डोज़ लगाए जा चुके हैं। ये भी वजह है कि लोगों के अंदर वायरस को लेकर डर कम हो गया है। लेकिन प्रदेश में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए समय रहते प्रशासन को इस बारे में कोई कदम उठाने की आवश्यकता है ताकि हिमाचल में स्थिति खराब ना हो।

ये भी पढ़े: स्लीप डे पर बेंगलुरु की इस कंपनी ने कर्मचारियों को दिया ‘नींद’ का तोहफा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT