होम / हिमाचल प्रदेश : "कांग्रेस ने हिमाचल को हर बुनियादी चीज के लिए तरसा दिया था" पीएम मोदी

हिमाचल प्रदेश : "कांग्रेस ने हिमाचल को हर बुनियादी चीज के लिए तरसा दिया था" पीएम मोदी

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 9, 2022, 2:32 pm IST

हिमाचल प्रदेश में PM मोदी हमीरपुर के सुजानपुर में सार्वजनिक रैली के लिए पहुंचे। यहां चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं यहां के लोगों को जितना जानता हूं, मैं ये कह सकता हूं कि इस बार हिमाचल के लोग खुद चुनाव लड़ रहे हैं, खुद नेतृत्व कर रहे हैं और दोबारा जयराम ठाकुर की सरकार बनाने का फैसला यहां की जनता ने कर लिया है ।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कही ये बातें 

  • बता दें इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि गरीब का बेटा जब प्रधानमंत्री बनता है तो क्या होता है। 3.22 करोड़ लोगों को पक्के मकान बनाकर दे दिए, हर गांव तक बिजली पहुंचा दी, हर घर को शौचालय बनाकर दे दिया, हर घर में गैस पहुंचा दिया और बैंख खाता भी खुलवा दिया।
  • 2014 से पहले गरीब कच्चे मकान में रहता था, लकड़ी काटकर चूल्हा जलाता था, शौच के लिए खुले में जाता था, पानी के लिए तालाब में जाता था, बैंक में खाता नहीं था।

पीएम मोदी ने कही ये बातें 

  • बता दें इस दौरान लोगों को संबोधीत करते हुए पीएम ने कहा कि मैं यहां के लोगों को जितना जानता हूं, मैं ये कह सकता हूं कि इस बार हिमाचल के लोग खुद चुनाव लड़ रहे हैं, खुद नेतृत्व कर रहे हैं और दोबारा जयराम ठाकुर की सरकार बनाने का फैसला यहां की जनता ने कर लिया है।
  • इतने वर्षों के शासन में कांग्रेस ने जिस तरह हिमाचल के साथ विश्वासघात किया है उसके सबसे बड़े भुक्तभोगी हिमाचल के ही लोग हैं। कांग्रेस ने हिमाचल को हर बुनियादी चीज के लिए तरसा दिया था। वहीं BJP है जिसने हर घर को बुनियादी सुविधा से जोड़ने के लिए ईमानदारी से प्रयास किया है।
  • उड़ीसा से कांग्रेस गायब, तेलंगाना से कांग्रेस साफ, उत्तर प्रदेश और बिहार ने तो बहुत पहले ही कांग्रेस को विदा कर दिया। कांग्रेस खुद को जनता से भी ऊपर मानती है, उसी का ये नतीजा है।
  • अभी कुछ दिन पहले ही देश के कुछ राज्यों में उपचुनाव के परिणाम आए हैं। जहां कभी भाजपा को बहुत कमजोर माना जाता था वहां भी लोगों ने कमल का फूल खिला दिया है। लेकिन कांग्रेस जहां बहुत ताकतवर होती थी वहां पर कांग्रेस की स्थिति दिनों दिन बिगड़ती ही जा रही है।
  • कांग्रेस को हमेशा लगता है कि हिमाचल हमेशा 5 साल उनके, 5 साल मेरे की नीति पर ही चलेगा। इसीलिए कांग्रेस के नेता हिमाचल और हिमाचल के लोगों की कोई परवाह नहीं करते हैं।
  • जो(कांग्रेस) विपक्ष की जिम्मेदारी नहीं निभा सकते हैं, आपके सवालों को लेकर हिलते भी नहीं हैं, वे यहां सरकार में आने के बाद आपके लिए क्या करेंगे? ऐसे लोगों पर भरोसा कर सकते हैं क्या? इसलिए अब हिमाचल के लोगों ने भी ठान लिया है कि अब तो कांग्रेस को हिमाचल से निकालना ही पड़ेगा।

ये भी पढ़ें – Himachal Pradesh Election 2022: PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना , कहा परिवारवाद और वोट बैंक की राजनीति के भरोसे चल रहा कांग्रेस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT