होम / Hyderabad: BRS विधायक मयनामपल्ली हनुमंत राव ने बेटे को टिकट न मिलने पर दिया पद से इस्तीफा

Hyderabad: BRS विधायक मयनामपल्ली हनुमंत राव ने बेटे को टिकट न मिलने पर दिया पद से इस्तीफा

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 23, 2023, 2:02 pm IST
ADVERTISEMENT
Hyderabad: BRS विधायक मयनामपल्ली हनुमंत राव ने बेटे को टिकट न मिलने पर दिया पद से इस्तीफा

BRS विधायक मयनामपल्ली हनुमंत राव

India News (इंडिया न्यूज), Hyderabad: तेलंगाना विधानसभा चुनावों से पहले भारत राष्ट्र समिति को बड़ा झटका देते हुए विधायक मयनामपल्ली हनुमंत राव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वह आगमी चुनावों के लिए अपने बेटे को टिकट न मिलने से वह काफी नाराज थे। तेलंगाना विधानसभा चुनावों में अब कुछ ही हफ्तों का वक्त बाकी रह गया है और इन्ही कारन की वजह से राज्य में सियासी मसले काफी आग पकड़ रही है।

सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति के विधायक मयनामपल्ली हनुमंत राव ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया क्योंकि आने वाली विधानसभा चुनाव के लिए उनके बेटे को टिकट नहीं मिला था। बता दें कि पार्टी ने हनुमंत राव को तो टिकट दे दिया था, लेकिन अपने बेटे के लिए टिकट की उनकी मांग को पूरी तरह खारिज कर दिया गया। हनुमंत के इस्तीफे को पार्टी के लिए एक बड़ा झटका कहा जा रहा है।

पार्टी ने टिकट की मांग को किया नजरअंदाज 

हनुमंत एक वीडियो मैसेज के जरिए पार्टी से इस्तीफा देने का एलान करते हुए हनुमंत राव ने कहा कि जल्द वह बताएंगे कि वह अब किस पार्टी में शामिल होंगे। बता दें कि हनुमंत राव ग्रेटर हैदराबाद के मल्काजगिरी निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा विधायक हैं और BRS ने उन्हें आने वाले चुनावों में फिर से मैदान में उतारने का फैसला किया था। हालांकि, वह निर्वाचन क्षेत्र से अपने बेटे रोहित राव को पार्टी के टिकट की मांग को नजरअंदाज करने से पार्टी से नाराज थे।

सूची में हनुमंत राव का नाम भी था शामिल 

हनुमंत ने बताया कि मल्काजगिरी के लोगों, उनके सभी समर्थकों और तेलंगाना के दूरदराज के इलाको से चाहने वालो की इच्छा के अनुसार ही उन्होंने BRS से इस्तीफा दिया है। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को विस्वास दिलाया है कि जब तक वह जीवित हैं, वह उनके साथ हमेशा खड़े रहेंगे और उनकी सेवा हमेशा करते रहेंगे। बता दें कि 21 अगस्त को मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव द्वारा घोषित 115 उम्मीदवारों की सूची में हनुमंत राव का नाम भी शामिल था।

हनुमंत राव ने लगाए गंभीर इल्जाम 

उम्मीदवारों की सूची आने से कुछ घंटे पहले वित्त और स्वास्थ्य मंत्री टी. हरीश राव के खिलाफ हनुमंत राव ने गंभीर इल्जाम लगाए थे। उन्होंने कहा था कि हरीश राव ने कई नेताओं का करियर बर्बाद कर दिया। उन्होंने यहां तक धमकी दी थी कि अगर उनके बेटे को निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं दिया गया तो वह एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में आगे चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, BRS ने मेदक से मौजूदा विधायक पद्मा देवेंदर रेड्डी को फिर से चुनावी मैदान में उतारने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ेंः- Archaeological Survey of India: संसदीय समिति ने ASI को लगाई फटकार, बद्रीनाथ मंदिर भी असुरक्षित इमारतों की सूची में…

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT