होम / अगर आपके शरीर में ये लक्षण दिखे तो हो जाएं सावधान, IMA ने जारी की एडवाजरी, इन बातों को फॉलो करने की अपील

अगर आपके शरीर में ये लक्षण दिखे तो हो जाएं सावधान, IMA ने जारी की एडवाजरी, इन बातों को फॉलो करने की अपील

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 22, 2022, 11:14 pm IST

Coronavirus Infection Update: चीन में बढ़ते कोरोना के मामलों ने दुनियाभर की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 को बेहद खतरनाक बताया जा रहा है। चीन के अलावा इसके मामले संयुक्त राज्य अमेरिका, जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और ब्राजील में भी देखे गए हैं। अब भारत भी इस नए वेरिएंट से अछूता नहीं है। बता दें कि देशभर में इस नए वेरिएंट BF.7 के कई मामले देखे गए हैं। बढ़ते कोरोना केसों ने डाक्टर्स की चिंता भी बढ़ा दी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association-IMA) ने गुरुवार को एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें लोगों से कोविड के पुराने नियमों को फिर से पालन करने के लिए कहा गया है।

एडवाजरी में इन बातों को फॉलो करने की अपील

जानकारी के अनुसार, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने अपनी एडवाजरी में कहा कि पब्लिक प्लेस पर लोग मास्क का इस्तेमाल करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, बाहर से आने के बाद साबुन या सैनिटाइजर से हाथ साफ करें और दूसरे कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। ऐसा करके कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है।

इसके साथ ही आईएमए ने लोगों को रैलियों, शादी-विवाह और दूसरे किसी भी तरह के सामाजिक बैठकों से दूरी बनाने की सलाह दी है। दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आईएमए ने लोगों को अलर्ट किया है और इन गाइडलाइन्स को फॉलो करने की अपील की है।

इन लक्षण के दिखते ही हो जाएं सावधान

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने कहा कि अगर किसी शख्स में बुखार, गले में खराश, खांसी, दस्त और लूज मोशन की दिक्कत दिखे तो तुरंत उसे डॉक्टर्स से मिलना चाहिए। फिलहाल भारत में कोई चिंताजनक स्थिति नहीं है लेकिन रोकथाम और इलाज से इसे बढ़ने से रोका जा सकता है। वहीं, इस बदलते मौसम में डॉक्टर्स ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने संसद को बताया कि भारतीय हवाई अड्डों पर आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में से 2 फीसदी लोगों का रैंडम टेस्ट भी किया जाएगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Banana Smoothie: गर्मियों में केले की टेस्टी स्मूदी का करें सेवन, दिनभर पेट में बनी रहेगी ठंडक -Indianews
प्लेटफॉर्म के एन्क्रिप्शन को नहीं तोड़ेने को लेकर WhatsApp ने दी भारत छोड़ने की धमकी, जानें लोगों ने क्या कहा
शाहरुख खान से पहले Salman Khan को मन्नत खरीदने का मिला था ऑफर, बंगला ना लेने की बताई ये वजह -Indianews
गॉसिप करना फायदे की बात, रिसर्च में हुआ खुलासा
हनुमैन डायरेक्टर प्रशांत वर्मा ने अगली फिल्म के लिए Ranveer Singh संग मिलाया हाथ, बड़े प्रोजेक्ट में करेंगे काम -Indianews
ईरान में कैद 16 भारतीयों की रिहाई की उम्मीद जगी, अधिकारियों ने की क्रू से मुलाकात
LSG vs RR Toss Update: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
ADVERTISEMENT