होम / Imran khan-Bushra bibi: निकाह पढ़ाने वाले मुफ्ती ने कोर्ट को बताई इमरान और बुशरा बीबी के शादी की सच्चाई

Imran khan-Bushra bibi: निकाह पढ़ाने वाले मुफ्ती ने कोर्ट को बताई इमरान और बुशरा बीबी के शादी की सच्चाई

Gargi Santosh • LAST UPDATED : April 13, 2023, 2:43 pm IST

Imran khan-Bushra bibi: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी बुशरा बीबी के साथ हुई शादी को लेकर एक बड़ी बात सामने आई है। दरअसल, निकाह पढ़ाने वाले मुफ्ती ने इमरान खान की शादी को लेकर एक दावा किया है। मुफ्ती का कहना है कि इमरान की शादी इस्लामिक शरिया कानूनों के मुताबिक नहीं हुई है। मुफ्ती ने कहा कि बुशरा बीबी ने बिना इद्दत पूरी किए ही इमरान से शादी कर ली।

क्या कहता है शरियत? 

इस्लाम में शरियत के मुताबिक, किसी मुस्लिम महिला के तलाक़ या उसके पति की मृत्यु के बाद की प्रतीक्षा अवधि को इद्दत कहा जाता है। इद्दत पति की मृत्यु के बाद के चार माह 10 दिन की अवधि होती है। यदि कोई महिला प्रेग्नेंसी के दौरान विधवा हो जाती है तो तब इद्दत की अवधि बच्चे के जन्म तक चलती है। इस्लाम में इसका पालन करना महिला के लिए अनिवार्य बताया गया है। इस अवधि के दौरान तलाकशुदा या विधवा महिला किसी अन्य पुरुष से शादी नहीं कर सकती है।

तांत्रिक के कहने पर इमरान ने की थी शादी

मुफ्ती सईद ने बताया कि इमरान ने कथित रूप से किसी तांत्रिक के कहने पर बुशरा बीबी से शादी की थी। मुफ्ती ने बताया कि इमरान का मानना था कि वह बुशरा से शादी करने के बाद ही प्रधानमंत्री बन सकते हैं। क्योंकि किसी तांत्रिक ने उन्हें यह सलाह दी थी। मुफ्ती के मुताबिक, एक महिला, जिन्होंने खुद को बुशरा की बहन बताया था। उन्हें बताया कि वे (इमरान खान और बुशरा बीबी) शादी करने के लिए स्वतंत्र हैं। दोनों 2018 में 1 जनवरी को शादी की और इस्लामाबाद में रहने लगे।

शरिया के मुताबिक नहीं हुई शादी 

मुफ्ती ने कोर्ट को बताया कि बाद में फरवरी 2018 में फिर इमरान ने उनसे संपर्क किया, और दोबारा निकाह कराने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि पहले निकाह के दौरान बुशरा बीबी का इद्दत पूरा नहीं हुआ था। वह नवंबर 2017 में अपने पति से तलाक के बाद अलग हो गई थीं। ऐसे में इमरान का पहला निकाह शरिया के मुताबिक नहीं था।

.ये भी पढ़ें: गिरफ्तारी के मुहाने पर खड़े इमरान खान को फिर याद आया भारत, जानें क्या है वजह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT