होम / Imran Khan On PAK Crisis: गिरफ्तारी के मुहाने पर खड़े इमरान खान को फिर याद आया भारत, जानें क्या है वजह

Imran Khan On PAK Crisis: गिरफ्तारी के मुहाने पर खड़े इमरान खान को फिर याद आया भारत, जानें क्या है वजह

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 17, 2023, 12:16 pm IST

Imran Khan On PAK Crisis: पाकिस्तान में इन दिनों आर्थिक संकट के साथ-साथ राजनीति में भी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। एक तरफ जहां पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार होने के कगार पर हैं, तो वहीं पीएम शहबाज शरीफ की सरकार पर जमकर आलोचना हो रही हैं।

हम कब तक IMF से मदद मांगेंगे? 

इस बीच इमरान खान ने पाकिस्तान के बिगड़ते हालात के लिए शहबाज़ सरकार को दोषी ठहराया है।  उन्होंने कहा ‘आखिर हम कब तक IMF से मदद मांगते रहेंगे? हमारा एक पड़ोसी मुल्क भारत भी है जिन्होंने 1988 के बाद IMF से कोई मदद नहीं ली। इमरान के इस बयान ने भारत को पाकिस्तान से आगे बताया है।

हमारी आंखों के सामने हिंदुस्तान आगे निकल गया 

पाकिस्तान की कमियों को उजागर करते हुए इमरान खान ने कहा, ‘आखिर हम क्यों पीछे रह गए हैं और दुनिया आगे चली गई, हिंदुस्तान हमारी आंखों के सामने आगे निकल गया। उन्होनें कहा कि मैंने अपने 26 साल के राजनीतिक जीवन में देखा है कि भारत आगे बढ़ा है और हम पिछड़े रह गए। मैंने 90 के दशक के बाद से भारत को आगे बढ़ते और एक अमीर देश बनते देखा है। इमरान ने कहा कि  सबसे ज्यादा तकलीफ इस बात की है की पहले हम कहते थे शुक्र है बांग्लादेश अलग हो गया, आज बांग्लादेश भी हमसे आगे निकल गया, पाकिस्तान तबाही के रास्ते पर जा रहा है।

संविधान की बहाली के लिए मैं संघर्ष करूंगा  

इतना ही नहीं इमरान ने शहबाज सरकार पर तंज कसते हुए कहा ‘मुझपर कुल 85 केस हो गए हैं, अब केस की सेंचुरी होगी, वैसे बहुत सेंचुरी मैंने मारी है इनकी नियत है किसी भी तरह इमरान खान को जेल में डालो।’ इसके अलावा खान ने मौजूदा सरकार पर यह आरोप लगाते हुए कहा कि वे 90 दिनों में पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा (केपीके) प्रांतों में चुनाव नहीं चाहते हैं और अगर ऐसा नहीं होता है तो वह देश में संविधान की बहाली के लिए संघर्ष शुरू करेंगे।

इमरान के खिलाफ आतंकवाद का मामला दर्ज

बता दें तोशाखाना मामले में इमरान की गिरफ्तारी वारंट को निलंबित करने की अपील भी खारिज हो गई है। इसके लिए इस्लामाबाद कोर्ट ने उनको 18 मार्च को अदालत में पेश होने और उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दिए हैं। इमरान के खिलाफ ज़मान पार्क में हिंसा को लेकर आतंकवाद का मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़े: फर्जी PMO अधिकारी बनकर जम्मू-कश्मीर में घुसा ठग, पुलिस ने किया अरेस्‍ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Dubai Weather Forecast: भारी बारिश के कारण अबू धाबी के कई इलाके जलमग्न, दुबई हवाई अड्डों ने जारी की एडवाइजरी- indianews
US Presidential Election 2024: कौन होगा अमेरिका का अगला राष्ट्रपति? जिंदा नास्त्रेदमस ने की ये चौकाने वाली भविष्यवाणी-Indianews
डांस दीवाने 4 के सेट पर Karan Kundrra-Arjun Bijlani ने बढ़ाया पारा, करी ये हरकत-Indianews
Tripura: त्रिपुरा ने ईंधन की बिक्री पर लगाया प्रतिबंध, जानें वजह-Indianews
Delhi Women Commission: स्वाती मालीवाल ने की एलजी के फैसले की आलोचना, जानें क्या कहा-Indianews
Covishield Case: कोविशील्ड वैक्सीन लेते ही गई थी युवती की जान, माता-पिता ने सीरम इंस्टीट्यूट को लेकर उठाया ये कदम-Indianews
शशांक खेतान की रोमांटिक कॉमेडी में Varun-Janhvi के साथ शामिल हुआ ये एक्टर -Indianews
ADVERTISEMENT