होम / Pakistan Flour Video: रमजान में फ्री आटा योजना के दौरान मची लूट, ट्रक के पीछे भागते और झपटते दिखे लोग, देखें वीडियों

Pakistan Flour Video: रमजान में फ्री आटा योजना के दौरान मची लूट, ट्रक के पीछे भागते और झपटते दिखे लोग, देखें वीडियों

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 29, 2023, 9:47 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Pakistan Economic Crisis) इस वक्त पाकिस्तान अपने सबसे खराब आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है। पाकिस्तान सरकार को पैसों की सख्त जरूरत है। बता दें कि आसमान छूती महंगाई की वजह से आम लोगों को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है। इस सबके बीच पाकिस्तान सरकार ने पंजाब प्रांत के गरीबों के लिए रमजान पैकेज के तहत मुफ्त आटा योजना शुरू की गई। इस योजना के तहत वहां आटा बांटने के दौरान अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

फ्री आटा बांटने के दौरान मची अफरा-तफरी

आपको बता दें कि एक ट्विटर यूज़र ने इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि पाकिस्तान सरकार की तरफ से सांबरयाल की आटा मिलों को गेहूं दिया गया। सामने आए इस वीडियो में दिख रहा है कि स्थानीय लोगों ने ट्रक को वितरण केंद्र पर पहुंचने से पहले ही लूट लिया। इसमें पेशावर के सैकड़ों गरीब लोग आटा ले जा रहे एक ट्रक के पीछे भागते और झपटते दिख रहें हैं। इतना ही नहीं आटे के लिए लोग एक-दूसरे को धकेलते और कोहनी मारते हुए आटे वाले ट्रक पर चढ़ते देखे जा रहे हैं। रमजान के मद्देनजर ये आटा फ्री में दिया जा रहा था।

वहीं, पेशावर में प्रदर्शनकारियों ने आटा लेने के लिए घंटों कतार में खड़े रहने के बाद सड़क जाम कर दी, लेकिन इसके बावजूद उनके हाथ आटा नहीं लगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भुखमरी के कगार पर पहुंच चुके गरीब लोगों के लिए फ्री आटा पैकेज को एक महत्वपूर्ण राहत माना जा रहा है।

आटा लेने में 4 लोगों ने गवाई जान

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में कम से कम 4 बुजुर्गों की फ्री आटे को लेने के दौरान मौत हो गई है। इनमें से दो की मौत भगदड़ की वजह से हुई और अन्य दो बुजुर्ग घंटों तक कतार में खड़े रहने के कारण थक कर मर गए। वहीं, पुलिस ने मुफ्त आटा मांग रहे लोगों को कतार में खड़ा करने के लिए उन पर लाठीचार्ज भी किया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT