होम / Ind vd Nz: न्यूजीलैंड ने भारत को सात विकेट से दी मात, काफी महंगे साबित हुए भारतीय गेंदबाज

Ind vd Nz: न्यूजीलैंड ने भारत को सात विकेट से दी मात, काफी महंगे साबित हुए भारतीय गेंदबाज

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 25, 2022, 4:20 pm IST

भारत ने हाल ही में टी20 सिरीज में न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज को अपने नाम कर लिया था। लेकिन वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में बड़ा उलट फेर देखने को मिला है। बड़ी बात ये है कि भारत के द्वार 306 रन बनाने के बावजूद भारत को हार का सामना करना पड़ा। दरअसल भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम ने भारत को सात विकेट से हरा दिया है।

न्यूजीलैंड के सामने 307 रन का लक्ष्य

बता दें ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 307 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में कीवी टीम ने 47.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 309 रन बनाए और आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के लिए केन विलियम्सन और टॉम लाथम ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ने 221 रन की रिकॉर्ड साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

काफी महंगे साबित हुए भारतीय गेंदबाज

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर, शिखर धवन और शुभमन गिल के अर्धशतक के चलते सात विकेट खोकर 306 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन-तीन विकेट लिए थे। भारत के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट उमरान मलिक ने लिए। हालांकि, इस मैच में सभी भारतीय गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए। सुंदर ने जरूर कंजूसी से रन दिए, लेकिन वह कोई विकेट नहीं ले पाए। इस मैच भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने वनडे क्रिकेट में अपना पदार्पण किया। हालांकि, अर्शदीप के लिए उनका पहला वनडे मैच भूलने वाला रहा। उमरान ने दो विकेट जरूर लिए, लेकिन उन्होंने भी जमकर रन लुटाए।

टॉम लाथम और केन विलियम्सन रहे इस मुकाबले के हीरो

टॉम लाथम और केन विलियम्सन ने 200 रन से ज्यादा की साझेदारी कर मैच को एकतरफा कर दिया। इस दौरान टॉम लाथम ने अपने वनडे करियर का सातवां शतक लगाया। उन्होंने 76 गेंद में अपना शतक पूरा किया। इन दोनों ने पहले संभलकर बल्लेबाजी की और शतकीय साझेदारी होने के बाद खुलकर बड़े शॉट खेले। इस दौरान शार्दुल के एक ओवर में लाथम ने 25 रन बटोरे। यहीं से कीवी टीम की पकड़ मैच में मजबूत हो गई। लाथम ने भारत के खिलाफ वनडे में न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ी पारी भी खेली। उन्होंने केन विलियम्सन के साथ मिलकर वनडे में न्यूजीलैंड के लिए भारत के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी की। यह वनडे में लाथम की सबसे बड़ी पारी भी रही।

ये भी पढ़ें – विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने मुंबई में लिया नया फ्लैट, हर महीने देने होंगे इतने लाख रुपये

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Masik Kalashtami 2024: अगर जीवन में दुखों को करना चाहते हैं दूर, कालाष्टमी पर इन मंत्रों का करें जाप- Indianews
Lok Sabha Election: मैं अपने पिता को टुकड़ों में…, प्रियंका गांधी ने पोल रैली में पीएम पर किया पलटवार- Indianews
Congress: अमेठी-रायबरेली में कांग्रेस जल्द करेगी प्रत्याशी का एलान, कमेटी ने खड़गे पर छोड़ा फैसला -India News
DC vs MI: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 10 रन से हराया-Indianews
तीसरी बार बनने जा रही भाजपा-एनडीए की मजबूत सरकार…महाराष्ट्र के कोल्हापुर से पीएम मोदी का ऐलान
LSG vs RR : लखनऊ सुपरजाएंट्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने रखा 197 रन का लक्ष्य-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता ने रावण से की पीएम मोदी की तुलना, लोगों ने इसको लेकर दी अपनी राय
ADVERTISEMENT