होम / IND vs AUS 2nd ODI: 11 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने जीता दूसरा वनडे, भारत को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त

IND vs AUS 2nd ODI: 11 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने जीता दूसरा वनडे, भारत को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 19, 2023, 6:02 pm IST

आंध्र प्रदेश (IND vs AUS 2nd ODI: Three match series equal to one each): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को शर्मनाक हार थमाई है। कंगारुओं ने दूसरे मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हरा कर तीन मैचों की सीरीज को एक-एक से बराबर किया।  वाईएस राजा रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में आज स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया सिर्फ 117 रनों पर सिमट गई। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को महज 11 ओवर में मैच जीत लिया।

  • मैच समरी
  • ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने छुड़ाए भारत के पसीने

मैच समरी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने बेहद ही शर्मनाक पारी खेली है। पहले वनडे मुकाबले की तरह इस मैच में भी नाम बड़े और दर्शन छोटे वाली बात हुई। रोहित, विराट, सूर्या, शुभमन, पंड्या आज सब फेल रहे। महज 3 रन के स्कोर पर शुभमन गिल आउट हुए। उसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने थोड़ी देर तक पारी को संभाला लेकिन ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सके। रोहित 13 के स्कोर पर स्टार्क का शिकार बने। रोहित और सूर्या दोनों ही 32 के स्कोर पर वापस लौट गए। इसके बाद मानों विकेट की झरी लग गई। एक के बाद एक बल्लेबाजों का फ्लॉप शो आज देखने को मिला। टीम में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए। कोहली 31 रन बनाकर नेथन एलिस का शिकार बने।

भारतीय टीम के उभरते ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने आज अंत तक लड़ाई लड़ी। अक्षर 29 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम में आज कोहली के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अक्षर पटेल ही हैं। अक्षर ने  100 की स्ट्राइक रेट से 29 गेंदों में 29 रन बनाए जिनमें उन्होंने स्टार्क की दो गेंदों पर लंबा छक्का जड़ा और लड़ाई जारी रखी। अंत में सिराज के आउट होने के बाद अक्षर को वापस लौटना पड़ा।

118 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आक्रमक रुप में खेलते हुए 66 गेंदों में जीत हासिल कर ली। ट्रैविस हेड ने 170 की औसत से 30 गेंदों में 10 चौको की मदद के साथ 51 रन बनाए। वहीं दूसरी झोर पर खेल रहे मिशेल मार्श ने 183 की औसत से 36 गेंदों में 6 चौके की मदद से 66 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने छुड़ाए भारत के पसीने

तेज और घातक गेंदबाज स्टार्क ने आज इतिहास रचते हुए तीसरे संयु्क्त रुप से सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। स्टार्क ने आज अपना 9वां 5 विकेट हॉल पूरा किया, उन्होंने यह कमाल महज 109 मैचों में किया है। स्टार्क ने आज शुभमन गिल (0), केएल राहुल (9), रोहित शर्मा (13), सूर्यकुमार यादव (0) और मोहम्मद सिराज (0) को आउट कर अपना 5 विकेट हॉल पूरा किया। स्टार्क के अलावा सीन एबॉट ने 3 विकेट और नाथन एलिस ने 2 विकेट झटके।

ये भी पढ़ें :- IND vs AUS 2nd ODI: ताश के पत्तों की तरह ढही भारतीय पारी, ऑस्ट्रेलिया को दिया 118 रनों का लक्ष्य, स्टार्क ने रचा इतिहास

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT