होम / IND vs AUS 3rd Test: दूसरी पारी में 163 पर सिमटी भारत, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए चाहिए 76 रन

IND vs AUS 3rd Test: दूसरी पारी में 163 पर सिमटी भारत, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए चाहिए 76 रन

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 2, 2023, 5:27 pm IST

इंदौर/एमपी (IND vs AUS 3rd Test: Lyon completed the 23rd 5 wicket haul of his Test career): दूसरे दिन का खेल खत्म होने के साथ-साथ भारत की दूसरी पारी भी खत्म हो गई है। भारत अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 163 रनों पर सिमट गई। भारत ने सिर्फ 75 रनों की लीड दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया को अब तीसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए सिर्फ 76 रनों की जरूरत है। दूसरे दिन का खेल ऑस्ट्रेलिया ने आज 154 रनों पर खेलना शुरू किया था जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बचे हुए विकेट पहले सेशन में ही निकाल लिए। इसके बाद खेलने आई भारत के 10 विकेट भी आज ही गिर गए।

  • नेथन लॉयन ने झटके आठ विकेट
  • पुजारा ने खेली संभली हुई पारी

नेथन लॉयन ने झटके आठ विकेट

दूसरी पारी खेलने आई भारत को ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नेथन लॉयन ने एकतरफा मात दी है। लॉयन ने अकेले ही दस में से 8 विकेट झटक डाले। इसी के साथ लॉयन ने अपने टेस्ट करियर का 23वां और भारत के खिलाफ 9वां 5 विकेट हॉल को भी पूरा कर लिया। लॉयन ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा, श्रीकर भरत, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को अपना शिकार बनाया।

पुजारा ने खेली संभली हुई पारी

भारतीय स्कोर बोर्ड के अनुसार सिर्फ 6 बल्लेबाजों ने ही दो डीजिट में स्कोर किया है। पारी की शुरुआत करने आए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 15 रन जोड़े। जिसके बाद निरंतर अंतराल पर विकेट गिरती चली गई। हालांकि चेतेश्वर पुजारा ने क्रीज का एक छोर संभाले रखा। पुजारा ने 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 59 रनों की पारी खेली। भारत का स्कोर जब 155 रन था तब पुजारा नेथन लॉयन की गेंद पर स्मिथ को अपना कैच थमा बैठे। पुजारा के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने आज प्रभावित नहीं किया।

ये भी पढ़ें:- Gavaskar on Gill: गिल पर भड़के गावस्कर, कहा फीजियो को ओवर खत्म होने के बाद बुलाना चाहिए था, जानिए क्या है पूरा मामला ?

 

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कौन बनेगा अगला Shaktimaan, Mukesh Khanna ने इस एक्टर पर कसा तंज – Indianews
Shivangi Joshi के जन्मदिन पर रूमर्ड बॉयफ्रेंड Kushal Tandon ने बरसाया प्यार, लिखी ये बात -Indianews
Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल केस में नया मोड़, मेडिकल रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा-Indianews
Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल केस में दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार अरेस्ट- indianews
Lok Sabha Election: यात्रा के दौरान ले जा रहे 50 हजार रुपए से अधिक नकदी? अपने पास जरूर रखें ये पेपर
Chinese Constitution: चीनी संविधान पर छिड़ा घमासान, असम सीएम ने राहुल गांधी पर लगाया बड़ा आरोप- indianews  
Sonam Kapoor को नहीं पसंद आया ऐश्वर्या राय का कान्स लुक! एक्ट्रेस ने इवेंट से की इस शख्स की तारीफ -Indianews
ADVERTISEMENT