होम / IND W vs ENG W: इंगलैंड ने रोका भारत का विजय रथ, भारत को 11 रनों से हराया

IND W vs ENG W: इंगलैंड ने रोका भारत का विजय रथ, भारत को 11 रनों से हराया

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : February 18, 2023, 10:32 pm IST
IND W vs ENG W: इंगलैंड ने रोका भारत का विजय रथ, भारत को 11 रनों से हराया

England beat India by 11 runs

स्पोर्ट्स डेस्क/नई दिल्ली (IND W vs ENG W: Unbeaten England tops the point table): महिला टी-20 विश्व कप में आज भारत को अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा है। साउथ अफ्रीका के सेंट जॉर्ज पार्क क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए भारत और इंगलैंड के मैच में इंगलैंड ने भारत को 11 रनों से हरा दिया। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आज टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इंगलैंड ने पहले बल्लेबाजी कर भारत को 152 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में भारत 20 ओवरों में केवल 140 रन ही बना सकी।

  • इंगलैंड की आज खराब शुरुआत
  • रेणुका का पहला 5 विकेट हॉल
  • स्मृति और ऋचा के अलावा सब फेल

इंगलैंड की आज खराब शुरुआत

मैच भले ही इंगलैंड ने जीता हो लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने इंगलैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को सस्ते में निपटा दिया था। इंगलैंड के तीन विकेट महज 29 रनों पर गिर चुकी थी। इसके बाद नेट साइवर-ब्रंट और एमी जोन्स ने इंगलैंड की पारी को संभालते हुए एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में कामयाब रही। नेट साइवर-ब्रंट ने 119 की स्ट्राइक रेट से 42 गेंदों की मदद से 50 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने पांच चौके भी जड़े। एमी जोन्स ने लोअर ऑडर में आकर मैच का रूख पलटते हुए धुंधार 27 गंदों में 148 की स्ट्राइक रेट से 40 रन बनाए। जोन्स ने इस पारी में तीन चौके और दो छक्के जड़े।

रेणुका का पहला 5 विकेट हॉल

भारतीय मीडियम पेसर रेणुका सिंह ने आज इतिहास रचते हुए अपने करियर का पहला 5 विकेट हॉल पूरा किया। यह महिला टी20 विश्व कप में एक भारतीय द्वारा अब तक के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े है। रेणुका सिंह ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 15 रन देकर 5 महत्वपूर्ण विकेट झटके। रेणुका ने शुरुआती नुकसान करते हुए पहले तीन विकेट लेकर इंग्लैंड को पीछे खदेड़ दिया और फिर पारी के अंत में दो और विकेट लेकर वापसी की।

स्मृति और ऋचा के अलावा सब फेल

भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने एक छोर से क्रीज पर टीकी रही लेकिन दूसरी छोर से भारतीय बल्लेबाज पवेलियन लौटते रहे। मंधाना ने आज 126 की औसत से 41 गेंदों में 52 रन बनाए। मंधाना ने अपनी इस पारी में सात चौके और एक छक्के जड़े। शेफाली, जेमिमा और हरमनप्रीत कौर ये तीन बल्लेबाज आज कुछ कमाल नहीं कर पाए। ऋचा घोष ने आखिर में भारत की पारी को संभाला लेकिन वो टीम को जीत दिलाने में असफल रही। ऋचा घोष ने 138 की औसत से 34 गेंदों में 47 रन बानए जिसमें उन्होंने चार चौके और दो छक्के जड़े।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS 2nd Test: दूसरे दिन का खेल खत्म, दूसरे दिन 262 रनों पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, दूसरी पारी में अस्ट्रेलिया को लगा पहला झटका

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT