होम / Coronavirus को लेकर भारत में भी अलर्ट हुआ जारी, अदार पूनावाला ने बढ़ते आंकड़ों पर जताई चिंता

Coronavirus को लेकर भारत में भी अलर्ट हुआ जारी, अदार पूनावाला ने बढ़ते आंकड़ों पर जताई चिंता

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 21, 2022, 4:58 pm IST

Coronavirus in India: चीन के अलावा कई यूरोपीय देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार जबरदस्त बढ़ोतरी हो रही है। जिस तरह की रिपोर्ट सामने आ रही हैं उससे तो यही लगता है कि चीन (China) मौजूदा वक्त के सबसे बड़े संकट को झेल रहा है। चीन में अस्पताल मरीजों से भरे पड़े हैं। चीन में कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए भारत भी अलर्ट हो चुका है। कई देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद भारत में भी चिंता बढ़ गई हैं।

अदार पूनावाला ने देश के लिए कही ये बात

जानकारी के अनुसार, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawala) ने मंगलवार को चीन में कोविड-19 के बढ़ते आंकड़ों पर चिंता जताई है, लेकिन उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि भारत में बेहतरीन ढंग से टीकाकरण अभियान चलाया गया है। दरअसल, पूनावाला ने ट्वीट कर लिखा है, “चीन से कोविड-19 के बढ़ते मामलों की खबर चिंताजनक है, हमें अपने उत्कृष्ट टीकाकरण कवरेज और ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए घबराने की जरूरत नहीं है।”

आपको बता दें कि कोविड-19 महामारी के दौरान पुणे स्थित एसआइआइ (SII) ने कोविशील्ड वैक्सीन विकसित करने के लिए ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और दवा कंपनी एस्ट्रा जेनेका के साथ कोलैबोरेशन किया था। अक्टूबर में पूनवाला ने कहा था कि वैक्सीन की फुल स्टॅाक की वजह से दिसंबर 2021 में वैक्सीन का उत्पादन बंद कर दिया गया है। उन्होंने आगे जानकारी दी थी कि लगभग 100 मिलियन डोज एक्सपायर हो चुके हैं।

चीन में कोरोना हुआ बेकाबू

साथ ही बता दें कि मंगलवार को समचार एजेंसी एएनआइ ने जानकारी दी थी कि चीन की 60 प्रतिशत से अधिक यानी दुनिया की 10 प्रतिशत आबादी अगले 90 दिनों में कोरोना महामारी की चपेट में आने वाली है और इससे लाखों लोगों के मरने का अनुमान है। वहीं, चीन में ओमिक्रोन का नया स्वरूप बीए 5.2 तथा बीएफ.7 ही सबसे ज्यादा कहर बरपा रहा है। इससे दुनिया में एक बार कोरोना महामारी फैलने की संभावना बढ़ गई है। संक्रामक रोग विशेषज्ञ इरिक फेजिल डिंग ने महामारी के बड़े पैमाने पर प्रसार को लेकर चेतावनी जारी की है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rakesh Roshan ने अपने हार्डकोर वर्कआउट का वीडियो किया शेयर, पिता की फिटनेस पर ऋतिक रोशन ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR VS DC: अपने जीत के अभियान को जारी रखना चाहेगी टीम पंत, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
KKR VS DC: कोलकाता और दिल्ली के बीच मुकाबला आज, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
KKR VS DC: ईडन गार्डन में दिल्ली से भिड़ेगी कोलकता, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Bengal Teachers Lose Jobs: 26 हजार शिक्षकों की नौकरी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का एक्शन-Indianews
Siddhant Chaturvedi ने अपने बर्थडे पर गिटार बजाने के साथ किया जमकर डांस, रूमर्ड गर्लफ्रेंड Navya Naveli Nanda ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR vs DC Live Streaming: कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
ADVERTISEMENT