होम / Semi Final T20 WC 2022: भारत ने इंग्लैड को दिया 169 रनों का लक्षय , पांड्या और कोहली ने खेली अहम पारी

Semi Final T20 WC 2022: भारत ने इंग्लैड को दिया 169 रनों का लक्षय , पांड्या और कोहली ने खेली अहम पारी

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 10, 2022, 3:22 pm IST

IND vs ENG Semi Final T20 WC 2022:  टी20 वर्ल्ड कप 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर है। बता दें जहां इस टूर्नामेंट को अपना पहला फाएनलिस्ट मिल चुका है तो वहीं आज दूसरे फाइनलिस्ट की खोज खत्म हो जाएगी।  दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच आज एडिलेड में खेला जा रहा है। इस मैच को जीतने वाली टीम 13 नवंबर को फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेलेगी। भारत ने इंग्लैंड को 169 रन का लक्ष्य दिया। टीम इंडिया ने 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए। इस मैच को जीतने वाली टीम 13 नवंबर को फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेलेगी।

हार्दिक का कमाल अर्धशतकीय पारी

हार्दिक पांड्या ने इस महत्वपूर्ण मुकाबले में अहम पारी खेलते हुए 33 गेंदों में 63 रन बनाए। बता दें हार्दिक और कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारत के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाया। कप्तान रोहित शर्मा अच्छी शुरुआत के बाद 27 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव ने 14 रन बनाए। ऋषभ पंत छह और केएल राहुल पांच रन बनाकर आउट हुए। रविचंद्रन अश्विन एक भी गेंद खेले बगैर शून्य पर नाबाद रहे।

कोहली ने खेला विराट पारी

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि कोहली जब से फार्म  में वापस आए है कमाल पर कमाल दिखा रहे हैं। ऐसे में वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी कोहली ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इस मैच में कोहली ने 40 गेंद पर 50 रन बनाएइस दौरान चार चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद वह 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर पवेलियन लौट गए। क्रिस जॉर्डन ने उन्हें आदिल रशीद के हाथों कैच कराया।

सेमीफाइनल में नहीं चले सूर्यकुमार यादव

बता दें सूर्यकुमार सेमीफाइनल में कोई कमाल नहीं दिखा पाएं दरअसल आदिल रशीद ने सूर्यकुमार यादव को 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट कर दिया। सूर्यकुमार 10 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया।

सेमीफाइनल में केएल राहुल हुए फेल

सेमीफाइनल में भारत को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा था। क्रिस वोक्स ने ओवर की चौथी गेंद पर केएल राहुल को आउट कर दिया। राहुल विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा बैठे। उन्होंने पांच गेंद पर पांच रन बनाए। राहुल के

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

इंग्लैंड: जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), एलेक्स हेल्स, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT