होम / IPL 2023: सीएसके और आरआर के मैच में आई आईपीएल की रिकॉर्ड व्यूअरशिप, आंकड़ा 2 करोड़ के पार

IPL 2023: सीएसके और आरआर के मैच में आई आईपीएल की रिकॉर्ड व्यूअरशिप, आंकड़ा 2 करोड़ के पार

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : April 13, 2023, 7:15 am IST

खेल डेस्क/नई दिल्ली (IPL 2023: Jio Cinema is the official digital streaming partner of IPL in this season): आईपीएल के 17वें मैच चैन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच हुए मुकाबले में आईपीएल ने रिकॉर्ड व्यूअरशिप दर्ज की है। आईपीएल 2023 के ऑफीशियल डीजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर जियो सिनेमा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। आईपीएल के फ्री स्ट्रीमिंग सुविधा से इस बार व्यूअरशिप के रिकॉर्ड बन रहे है और बीतते हर आईपीएल मैच के साथ पुराने रिकॉर्ड टूट रहे हैं।

  • 2.2 करोड़ का रिकॉर्ड व्यूअरशिप
  • आरआर ने दर्ज की रोमांचक जीत
  • इस वक्त आई रिकॉर्ड व्यूअरशिप

2.2 करोड़ का रिकॉर्ड व्यूअरशिप

सीएसके और आरआर के बीच हुए मुकाबले को जियो सिनेमा पर 2.2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा। इस बात की जानकारी खुद जियो सिनेमा ने अपने आधिकारीक ट्विटर हैंडल से दी है। “जियो सिनेमा ने ट्वीट करते हुए कहा एक पल के लिए 2.2 करोड़ भारतीयों ने सांसें थाम लीं। पुरानी यादें दौड़ गईं। एक जानी-पहचानी उम्मीद हावी हो गई।”

आरआर ने दर्ज की रोमांचक जीत

17वें मुकाबले में कल सीएसके ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरआर ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। लक्ष्य का  पीछा करने उतरी सीएसके 20 ओवरों में सिर्फ 172 रन ही बना सकी।

इस वक्त आई रिकॉर्ड व्यूअरशिप

दरअसल ये रिकॉर्ड व्यूअरशिप उस वक्त आई जब जीत के लिए 12 गेंदों में सीएसके को 40 रनों की जरूरत थी। क्रीज पर एमएस धोनी और रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी कर रहे थे। आपको बता दें कि कल का मैच सीएसके के होम ग्राउंड एम ए चिदंबरम स्टेडियम में हुआ था और लिहाजा सीएसके के फैन्स से पूरा स्टेडियम खचाखच भरा था।

12 गेंदों में 40 रनों की जरूरत और क्रीज पर धोनी और जडेजा का होना सीएसके के फैन्स के मन में जीत की उम्मीद जगा कर रखी थी। सभी लगभग यही सोच रहे थे कि मैच सीएसके ही जीतेगी, हालांकि आरआर के गेंदबाज जेसन होल्डर और आखिरी ओवर डालने आए संदीप शर्मा ने अपने चतुर गेंदबाजी से मैच को बचाया और आरआर को 3 रनों से जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें :- CSK vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने सुपरकिंग्स को तीन रन से हराया, मैच में धोनी 200वीं बार चेन्नई की कप्तानी कर रहे थे धोनी

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
ADVERTISEMENT