होम / ISL: पेनल्टी शूटआउट में मुंबई सिटी एफसी को हराकर फाइनल में पहुंची बेंगलुरु एफसी, गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू बने हीरो

ISL: पेनल्टी शूटआउट में मुंबई सिटी एफसी को हराकर फाइनल में पहुंची बेंगलुरु एफसी, गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू बने हीरो

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 13, 2023, 3:39 am IST

बेंगलुरु (ISL: Bengaluru FC in ISL final after win over Mumbai City FC in shootout thriller): इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) को 2022-23 के सीजन का पहला फाइनलिस्ट मिल गया है। रोमांचक मुकाबले में बेंगलुरू एफसी ने पेनल्टी शूटआउट में मुंबई सिटी एफसी को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। बेंगलुरू एफसी अब शनिवार 18 मार्च को आईएसएल फाइनल में एटीके मोहन बागान या हैदराबाद एफसी से भिड़ेगी। बेंगलुरु एफसी ने 7 मार्च को मुंबई में सेमीफाइनल के पहले चरण में लीग शील्ड विजेता मुंबई सिटी एफसी को 1-0 से हराया था।

  • गुरप्रीत सिंह संधू बने हीरो
  • 66 वें मिनट में स्कोर टाई

गुरप्रीत सिंह संधू बने हीरो

भारत के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू हीरो के रूप में उभरे। संधू ने पेनल्टी शूटआउट में मुंबई सिटी एफसी को हराकर अपनी टीम को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के फाइनल में प्रवेश करवाया। संधू ने खेल की शुरुआत में पेनल्टी बचाई और शूटआउट के अंत में बेंगलुरू एफसी ने अतिरिक्त समय के बाद मुंबई सिटी एफसी के 2-1 के परिणाम के बाद सेमीफाइनल में 2-2 से बराबरी पर रहने के बाद टाई-ब्रेकर जीता।

16 पेनल्टी लगने के बाद, संधू ने मेहताब सिंह के शॉट को बचाया, इस शॉट से पहले संदेश झिंगन ने शूटआउट में बेंगलुरू एफसी को 9-8 से जीत दिलाने के लिए विजयी स्पॉट-किक लगाई थी।

66 वें मिनट में स्कोर टाई

खेल के 66 वें मिनट में, मुंबई सिटी एफसी ने कॉर्नर से मेहताब के विशाल हेडर की बदौलत सेमी-फाइनल का स्कोर बराबर किया। डियाज को विक्रम सिंह ने लो क्रॉस के साथ आउट किया, लेकिन वह इसे क्लोज रेंज से निशाने पर रखने में नाकाम रहे। पहली अवधि के अंत में, रॉय कृष्णा के हेडर को लाचेनपा ने बचाया, और मुर्तदा फॉल ने रिबाउंड को अपने ही नेट की तरफ मार दी थी लेकिन गोलपोस्ट पर बॉल लगने से गोल बच गया।

स्कोर टाई होने के बाद खेल एक्ट्रा टाइम में गया लेकिन अतिरिक्त समय में भी कोई परिणाम नहीं आया जिसके बाद खेल पेनल्टी शूटआउट में गया। पेनल्टी शूटआउट में बेंगलुरु एफसी ने 9-8 से मुंबई को हरा कर फाइनल में अपनी सीट पक्की की।

ये भी पढ़ें :- WPL 2023: मुंबई इंडियंस का विजय रथ बरकरार, यूपी वारियर्स को आठ विकेट से हराया

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Cyber Fraud: ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वालों पर सरकार ने कसा शिकंजा, 300 से ज्यादा मोबाइल नंबर किए ब्लॉक -India News
Serum Institute: कोविशील्ड के साइड इफेक्ट पर सीरम इंस्टीट्यूट ने दी प्रतिक्रिया, जानिए कंपनी ने क्या कहा? -India News
Kerala: अमेरिका में केरल के बिशप का निधन, कार की चपेट में आने से हुआ हादसा -India News
IPL 2024: LSG की हार से मुंबई प्लेऑफ की रेस से बाहर, इन टीमों की उम्मीदें भी धूमिल -India News
Maharashtra: नासिक में दिल झकझोर देने वाली घटना, महिला ने बिल्डिंग से कूदकर दे दी जान -India News
S Jaishankar: ‘सभी पार्टी पीओके की भारत में वापसी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध’, एस जयशंकर का बड़ा बयान -India News
Delhi Police: लॉरेंस-गोल्डी गैंग के 10 सदस्य गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी -India News
ADVERTISEMENT