होम / Israel Hamas War: संघर्ष विराम के पहले दिन 13 इजरायली, 12 थाई बंधक हुए रिहा

Israel Hamas War: संघर्ष विराम के पहले दिन 13 इजरायली, 12 थाई बंधक हुए रिहा

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 24, 2023, 9:35 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Israel Hamas War: थाईलैंड की प्रधान मंत्री श्रेथा थाविसिन ने एक्स पर जानकारी देते हुए बताया कि हमास द्वारा बारह थाई बंधकों को पहले ही रिहा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि दूतावास के अधिकारी मुक्त बंधकों को लेने के रास्ते पर हैं। थाविसिन ने कहा कि सुरक्षा विभाग और विदेश मंत्रालय द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है कि 12 थाई बंधकों को पहले ही रिहा कर दिया गया है। दूतावास के अधिकारी एक और घंटे में उन्हें लेने जा रहे हैं। उनके नाम और विवरण जल्द ही ज्ञात होने चाहिए।

  • 39 फिलिस्तीनियों के बदले में 13 इजरायली बंधकों कि रिहाई
  • दो महीने के बाद 25 लोग कैद से बाहर (Israel Hamas War)

अस्थायी युद्धविराम

हमास गाजा में एक अस्थायी युद्धविराम के हिस्से के रूप में शुरू में इजरायली जेलों में बंद 39 फिलिस्तीनियों के बदले में 13 इजरायली बंधकों के एक समूह को पड़ोसी देश मिस्र को सौंपने वाला था। 12 थाई नागरिकों की रिहाई के साथ लगभग दो महीने के बाद 25 लोग कैद से बाहर आ जाएंगे। शाम 4 बजे कैदियों की अदला-बदली से कुछ ही मिनट पहले थाईलैंड ने घोषणा किया कि 13 इजरायलियों के अलावा उसके 12 नागरिकों को भी रिहा किया जा रहा है।

बंधकों को रेड क्रॉस को सौंपा गया

रिपोर्टों के अनुसार बंधकों को रेड क्रॉस को सौंप दिया गया है। वे राफा सीमा – मिस्र के साथ गाजा की सीमा – की ओर जा रहे हैं। समाचार एजेंसी एएफपी ने हमास के दो करीबी सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि कुछ इजरायली बंधकों को इजरायल लौटने के लिए रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति को सौंप दिया गया है। एएफपी की रिपोर्ट में एक सूत्र ने कहा, “आधे घंटे पहले, कैदियों को रेड क्रॉस को सौंप दिया गया था जो उन्हें मिस्र और इजरायलियों के पास ले जाएगा जो उन्हें लेने वाले हैं।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT