होम / Israel-Hamas War : जंग के बीच आया हमास का बहुत ही खतरनाक बयान, जानें क्या कहा

Israel-Hamas War : जंग के बीच आया हमास का बहुत ही खतरनाक बयान, जानें क्या कहा

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : December 2, 2023, 9:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Israel-Hamas war Latest Update : पिछले कई महीनों से दुनिया में वर्ड वॉर के जैसा माहौल बन रहा है। इजराइल-हमास युद्ध का इसमें अहम रोल होने वाला है। सीजफायर के बाद इजराइल-हमास युद्ध चरम पर है। इजराइल ने फिर से अपना सैन्य अभियान शुरू कर दिया है। इस बीच हमास ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि उसे नहीं पता कि गाजा पट्टी में अब भी कितने बंधक हैं।

हमास की राजनीतिक शाखा के नेता गाजी हमद ने सीबीएस न्यूज को बताया कि उन्हें नहीं पता कि गाजा पट्टी में कोई भी बंधक जीवित है या नहीं। हमास नेता के ऐसे बयान से कुछ देर के लिए रिपोर्टर भी स्तब्ध नजर आए। वहीं, हमास के इस बयान पर इजराइल ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और इसे अमानवीय बताया है।

हमास नेता और रिपोर्टर के बीच बातचीत का वीडियो वायरल

इज़रायली सेना आईडीएफ ने हमास नेता और एक रिपोर्टर के बीच बातचीत का वीडियो साझा करते हुए कहा, “हमास ने निर्दोष लोगों के जीवन के प्रति घोर उपेक्षा और अमानवीयता दिखाई है। अपने साक्षात्कार में, हमाद ने गाजा में हमास के सबसे कम उम्र के बंधक, 10 महीने के केफिर बिबास, उनके 4 वर्षीय भाई एरियल बिबास और उनकी मां शिरी बिबास की कथित मौतों का भी उल्लेख किया।

आतंकवादी समूह ने दावा किया कि परिवार इजराइली हवाई हमले में मारा गया, इजराइल ने कहा कि वे जांच कर रहे हैं। हमास नेता ने इजराइल को धमकी देते हुए कहा कि उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

युद्धविराम दो बार बढ़ाया गया

हमास नेता ने आगे कहा कि इजरायली एक ‘बड़ी समस्या’ का सामना कर रहे हैं। उन्हें अपनी सरकार पर यह समझाने के लिए “दबाव डालना” चाहिए कि वे कब्जे के संबंध में “गलत रास्ते पर जा रहे हैं”। हमाद की टिप्पणी इज़राइल और गाजा के बीच अस्थायी युद्धविराम के अचानक समाप्त होने से एक दिन पहले आई थी ।

जब अमेरिका और इज़राइल ने समझौते की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए समूह को दोषी ठहराया था। युद्धविराम को दो बार बढ़ाया गया। इजराइल ने गाजा से 105 बंधकों और 240 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया।

Also Read – 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT