होम / Israel-Hamas War: इजराइली सेना का दावा, गाजा पट्टी में लगभग 1,500 शव मिले

Israel-Hamas War: इजराइली सेना का दावा, गाजा पट्टी में लगभग 1,500 शव मिले

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 10, 2023, 2:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War: इजराइल और हमास के बीच युद्ध का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। वहीं, इजरायल फिलिस्तीनी क्षेत्र पर लगातार हवाई हमले किए जा रहे हैं। इसी दौरान इजरायली सेना का दावा है कि गाजा पट्टी के आसपास हमास कार्यकर्ताओं के लगभग 1,500 शव पाए गए हैं।

लगभग 1,500 शव पाए गए

इजरायल के सैन्य प्रवक्ता रिचर्ड हेचट ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि इजरायल में गाजा पट्टी के आसपास हमास आतंकवादियों के लगभग 1,500 शव पाए गए। उन्होंने कहा, “सुरक्षा बलों ने गाजा के साथ सीमा पर नियंत्रण कमोबेश बहाल कर लिया है। कल रात से हम जानते हैं कि कोई भी अंदर नहीं आया.. लेकिन घुसपैठ अभी भी हो सकती है।”

यह भी पढ़ेंः- Israel-Hamas war: हमास ने कितने लोगों को बनाया बंधक और इजरायल के पास बचे हैं क्या विकल्प?

सीमा के आसपास सभी समुदायों को खाली कराया

उन्होंने आगे कहा कि सेना ने सीमा के आसपास के सभी समुदायों को खाली कराने का काम लगभग पूरा कर लिया है। इजराइल हमास के आतंकियों के घातक हमले से जूझ रहा है, जिन्होंने शनिवार सुबह रॉकेट हमले के तहत सीमा बाड़ के माध्यम से प्रवेश किया और इजराइल के अंदर 900 से अधिक लोगों को मार डाला।

दरअसल, इज़राइल गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर बड़े पैमाने पर हवाई और तोपखाने बमबारी कर रहा है, जिसमें अब तक तटीय इलाके में कम से कम 687 लोग मारे गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- Rajasthan Politics: सीएम गहलोत और राहुल गांधी के बीच सबकुछ ठीक नहीं? जानें क्या है पूरा मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT