होम / Israel-Hamas war: इजरायली सेना ने गाजा के इस हिस्से से लोगों को हटने की दी चेतावनी, नहीं तो..

Israel-Hamas war: इजरायली सेना ने गाजा के इस हिस्से से लोगों को हटने की दी चेतावनी, नहीं तो..

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 22, 2023, 4:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Hamas war: इजरायल हमास के बीच जंग लगातार जारी है। आज इस जंग को शुरु हुए 15 दिन से भी ज्यादा हो गया। हमास आतंकियों के द्वारा किए गए हमलों के बाद इजरायली सरकार लगातार जवाबी कार्रवाई करने में जुटी है। इसी बीच इजरायली सैनिकों द्वारा फलस्‍तीन‍ के आम नागरिकों को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

  • वादी गाजा के नॉर्थ में आपकी मौजूदगी पर खतरा
  • आतंकवादी संगठन के सहयोगी होंगे ये लोग

मोबाइल पर ऑडियो मैसेज जारी

इजरायली सेना द्वारा चेतावनी जारी करते हुए कहा गया कि आईडीएफ नॉर्थ गाजा पर हमला करने वाली है। इसमें ज्यादा नागरिकों का नुकसान ना हो इसके लिए आम नागरिक गाजा के इस भाग से दक्षिणी भाग में चले जाएं। साथ ही यह भी कहा गया कि अगर इस बात की जानकारी देने के बाद नहीं जाते हैं तो उन्हें आतंकवादी संगठन का मददगार समझा जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मैसेज को इजरायली रक्षा बलों और लोगो के साथ चिह्नित किया गया है। यह संदेश सभी लोगों तक पहुंच पाए इसके लिए मोबाइल पर ऑडियो मैसेज भी भेजे गए हैं।

वादी गाजा में जान को खतरा

जारी किए गए संदेश में कहा गया कि ‘वादी गाजा के नॉर्थ में आपकी मौजूदगी आपके जीवन को खतरे में डाल सकती है। सेना ने साफ किया है क‍ि अगर कोई भी उत्तरी गाजा को छोड़कर दक्षिण की तरफ नहीं जाता है तो उसको आतंकवादी संगठन के एक सहयोगी के रूप में देखा जा सकता है।’

आम नागरिकों पर अटैक का इरादा नहीं

बता दें कि गाजा दो हिस्सों में बटा है। पहले हिस्से को दक्षिणी गाजा और दूसरा हिस्सा को नॉर्थ गाजा के रुप में जाना जाता है। इसे वादी गाजा इसल‍िए कहा जाता है क्‍यूंक‍ि ये वादी नदी के पास मौजूद है। हालांकि ख़बर यह भी है कि संदेश के लोगों तक पहुंचते हीं इजरायल द्वारा गाजा पर हवाई हमले शुरू कर द‍िए गए। वहीं इजरायल की सेना द्वारा कहा गया कि हमरा उन लोगों पर अटैक का कोई इरादा नहीं है जिनका आतंकवादी संगठन से कोई संबंध नही है।

माना जाएगा आतंकवादी समर्थक 

वहीं फलस्तीन के नागरिकों का कहना है कि हमें इस बात कोई जानकारी पहेल नहीं दी गई थी। हमें नहीं बताया गया था कि हम अगर जगह खाली नहीं करेंगे तो हमें ‘आतंकवादी’ समर्थक माना जाएगा। अब इजरायल की सेना द्वारा हमले शुरु कर दिए गए हैं। ऐसे में जगह बदलना हमारे लिए और भी ज्यादा खतरनाक हो सकता है।

Israel-Hamas war के बीच जंग की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। जिसका सीधा असर, यहां के आम जनता पर देखने को मिल रहा है। गाजा के पास रहने और खाने की चीजें तक नहीं बची है। वहीं ना जानें कितने निर्दोंषों की मौत हो चुकी है। मारे गए लोगों में महिला, बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT