होम / Israel-Hamas War: मैदान-ए-जंग में मारी गई 'शांति', थी हमास की टॉप महिला लीडर

Israel-Hamas War: मैदान-ए-जंग में मारी गई 'शांति', थी हमास की टॉप महिला लीडर

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 19, 2023, 3:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War: हमास-इजरायल के जंग को शुरु हुए 12 दिन हो चुका है। हमास आतंकियों द्वारा 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया गया। जिसके बाद इजरायली सेना अपने नागरिकों की मौत का बदला लेने में लगी है। लगातार इजरायल द्वारा हमास के ठिकानों पर बम गिराए जा रहे हैं। हालांकि इन सब के बीच कई निदोर्ष नागरिकों की भी जान गई है। इसी बीच इजरायली सेना को एक उपलब्धि मिलने की ख़बर सामने आ रही है।

  • हमास के सह संस्थाप की पत्नी थी शांति
  • 2021 में सौंपी गई थी जिम्मेदारी 

इजरायली सेना ने मार गिराया

द टाइम्स ऑफ इजरायल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक हमास के सह संस्थापक Abdel Aziz al-Rantisi की पत्नी और हमास की इकलौती महिला नेता Jamila al-Shanti को इजरायली सेना ने मार गिराया है। बता दें कि अब्देल अजीज अल-रंतीसी की मौत पहले हीं हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक मीला अल शांति संस्था के राजनीतिक ब्यूरो का कामकाज संभालती थीं। उन्हें 2021 में राजनीतिक ब्यूरो के लिए चुना गया था। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इजरायली सेना ने जमीला अल शांति को किस स्थान पर ढेर किया।

Israel-Hamas War में गए हजारों जान

बता दें कि हमास-इजरायल युद्ध के दरम्यान लगभग 5000 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे पहले हमास के हमले से 1400 इजरायलियों की जान गई। वहीं इजरायल के जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी में 3578 लोगों की मौत हो गई। वहीं इस युद्ध में हमास का टॉप कमांडर अयमान नोफल उर्फ अबू मोहम्मद की भी मानें जाने की ख़बर है। अयमान नोफल का नाम एक हाई-प्रोफाइल आतंकियों में शामिल ता। इनके अलावा आई डी एफ द्वारा नुखबा इकाई की दक्षिणी खान यूनिस बटालियन के कमांडर बिलाल अल-केदरा के भी मारे जाने की ख़बर दी गई है।

Also Read:

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT