होम / Israel Palestine War: इजराइल के सड़कों पर घूम रहे हथियारबंद आतंकी, सरकार ने की लोगों से ये अपील

Israel Palestine War: इजराइल के सड़कों पर घूम रहे हथियारबंद आतंकी, सरकार ने की लोगों से ये अपील

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 8, 2023, 7:11 pm IST

Israel Palestine War

India News (इंडिया न्यूज), Israel Palestine War:  इजराइल और फलस्तीन के बीच जंग बढ़ता ही जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक इजराइल के तटीय शहर अश्कलोन में इजराइली सैनिकों ने हमास की ओर से बंधक बनाए गए लोगों से भरी एक कार को पकड़ा है। इस कार को हमास चरमपंथियों ने हाईजैक कर लिया था। जिसके मदद से अश्कलोन शहर के पास एक राजमार्ग के माध्यम से प्रवेश करने का प्रयास किया। लेकिन वक्त रहते हीं इजराइली पुलिस ने इसे पकड़ लिया है। जिसके दौरान दोनों के बीच जमकर गोलीबारी भी हुई है।

  • फ्रांस ने रद्द किया उड़ान
  • हाईजैक कार से शहर में घूसने की कोशिश

दरवाजे बंद रखने की अपील

वहीं दक्षिणी इजराइल में हमास के पैराट्रूपर्स की एक और टुकड़ी के उतरने की खबर मिली है। शहर के हालात को देखते हुए शहर के लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है। सरकार की ओर से बताया गया है कि इजराइल के ओफाकिम शहर में हथियारबंद आतंकी सड़क पर घूम रहें हैं। इसलिए लोग अपने घरों में दरवाजे बंद कर के रखें। साथ ही सावधानी बरतने की भी अपील की गई है। वहीं फिलिस्तीनी इस्लामी समूह हमास की ओर से इजराइल पर शनिवार (7 अक्टूबर) के हमले के बाद एयर फ्रांस ने भी तेल अवीव के लिए अपनी उड़ानें निलंबित कर दी हैं।

भारत की केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री का बयान

दोनों देशों के बीच बढ़ रहे झड़प के बीच भारत की केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भी अपना संदेश दिया है उन्होंने कहा कि ”मुझे कल रात कई संदेश मिले और पूरी रात हम काम कर रहे थे, लेकिन मुझे यह भी पता है कि प्रधानमंत्री कार्यालय सीधे स्थिति की निगरानी कर रहा है और हम काम पर हैं।” उन्होंने कहा, ”पहले भी आंध्र प्रदेश के लोगों समेत कई छात्र फंस गए थे, इसलिए चाहे ऑपरेशन गंगा हो या वंदे भारत, हम सभी को वापस लाए और मुझे यकीन है कि भारत सरकार और प्रधानमंत्री कार्यालय सीधे उन लोगों के संपर्क में हैं, काम कर रहे हैं और स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT