होम / Italy Airport Strike: एयरलाइन कर्मचारियों की हड़ताल के कारण यूरोप में फंसे कई हजार यात्री, भारतीयों को भी नहीं मिल रही मदद

Italy Airport Strike: एयरलाइन कर्मचारियों की हड़ताल के कारण यूरोप में फंसे कई हजार यात्री, भारतीयों को भी नहीं मिल रही मदद

Deepika Gupta • LAST UPDATED : July 17, 2023, 12:24 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Italy Airport Strike: इटली में एयरलाइन कर्मचारियों की हड़ताल के कारण यूरोप (Europe) में हजारों यात्री फंसे हुए हैं। इनमें सैकड़ों भारतीय टूरिस्ट भी शामिल हैं। हड़ताल के कारण सैकड़ों उड़ानें रोक दी गई हैं या रद्द कर दी गई। अकेले इटली (Italy) में घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों मिलाकर लगभग 1,000 उड़ानें रद्द की गई हैं। इटली में ये टूरिस्ट सीजन होता है। ऐसे में इस हड़ताल के कारण यहां पर्यटकों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। हड़ताल के कारण इटली के अलग-अलग एयरपोर्ट से दिल्ली आने वाली फ्लाइट भी रद्द की गई हैं। जिस वजह से बड़ी संख्या में भारतीय पर्यटक भी एयरपोर्ट्स पर फंसे हुए हैं।

यात्रियों को असुविधा हो रही

बता दें, हड़ताल से प्रभावित यात्रियों के पास वैकल्पिक यात्रा व्यवस्था के लिए कुछ ही विकल्प बचे हैं, जिससे निराशा और असुविधा हो रही है। हड़ताल ने विमानन उद्योग की कमज़ोरी और श्रम विवादों का यात्रियों पर पड़ने वाले भारी प्रभाव को उजागर किया है।अधिकारी हड़ताल का समाधान ढूंढने के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन यह अनिश्चित है कि सामान्य परिचालन फिर से शुरू होने में कितना समय लगेगा। इटली जाने या वहां से प्रस्थान करने की योजना बना रहे यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे स्थिति पर बारीकी से नजर रखें और यदि आवश्यक हो तो वैकल्पिक व्यवस्था करें।

परिवहन मंत्री ने की ये अपील

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को रोम के हवाई अड्डे पर 200 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। मिलान के हवाई अड्डों पर 150 उड़ानें रद्द कर दी गईं, जबकि ट्यूरिन और पलेर्मो में दर्जनों उड़ानें रोक दी गईं। इटली के परिवहन मंत्री माटेओ साल्विनी ने हड़ताल करने वालों से समझदारी से काम लेने का आह्वान किया ताकि लाखों अन्य श्रमिकों और पर्यटकों को परेशानी न हो।

ये भी पढ़े- Russia Ukraine War: यूक्रेन ने रूस पर किया जमकर हमला, पुतिन ने दिए यह निर्देश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पाकिस्तान के इस ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म को लेकर भारत में मचा बवाल, MNS नेता ने दे डाली ये बड़ी धमकी
भारत को अमेरिका से मिलने वाला है ये खतरनाक ड्रोन, जिससे मिनटों में तबाह हो जाएगा पाकिस्तान?
‘नमस्ते भी लोकल से ग्लोबल हो गया’, न्यूयॉर्क में मेगा शो के दौरान PM Modi ने किसे दिया इसका श्रेय?
रशियन नहीं इस देश की महिलाएं है सबसे ज्यादा खूबसूरत, इनके आगे ‘इंद्रलोक की अप्सराएं’ भी है फेल
Bareilly News: मंत्री जेपीएस राठौर ने ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस-सपा को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बात
दुनिया की सबसे खूबसूरत रानी जिसे देखकर कई राजाओं का फिसल जाता था दिल, जानिए कैसे रखती थी अपनी सुंदरता को बरकरार?
Tirupati Laddu Controversy: लड्डू विवाद: मथुरा में दुकानों में बिकने वाले प्रसाद की होगी जांच, एफएसडीए ने जुटाए सैंपल
ADVERTISEMENT