होम / Kailash Vijayvargiya: इस दिन होगा तीनों राज्य में मुख्यमंत्री नाम का ऐलान, कैलाश विजयवर्गीय ने किया इशारा

Kailash Vijayvargiya: इस दिन होगा तीनों राज्य में मुख्यमंत्री नाम का ऐलान, कैलाश विजयवर्गीय ने किया इशारा

Shanu kumari • LAST UPDATED : December 7, 2023, 9:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Kailash Vijayvargiya:  तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी में हलचल तेज है। मुख्यमंत्री पद को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आज (गुरुवार) साफ किया है कि रविवार तक यह सस्पेंस खत्म हो जाएगा।

एमपी का सीएम कौन?

मीडिया के बीचे पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय से जब पूछा गया कि नए सीएम को लेकर सस्पेंस कब तक रहेगा। तब उन्होंने जवाब दिया कि ”रविवार को खत्म हो जाएगा।” बता दें कि राज्यों के मुख्यमंत्री को लेकर दिल्ली में गहन चर्चा की जा रही है। तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री के रेस में कई नेता शामिल हैं। बता दें कि मध्यप्रदेश में बीजेपी ने 230 सीटों में से 163 सीट पर जीत हासिल की है। इस जीत के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐड़ी-चीटी का जोड़ लगा दिया। खास कर महिलाओं वोटर को साधने के लिए कई कल्याणकारी योजनाए लाए गएं। जिसकी वजह से यह अटकलें लगाई जा रही है कि उन्हे एक और कार्यकाल दिया जाएगा। हालांकि सीएम शिवराज ने यह बयान दिया कि ‘कभी भी सीएम पद के दावेदार नहीं थे’।

राजस्थान में कौन संभालेगा कमान?

राजस्थान की बात करें तो वहां के मतदाताओं ने परंपरा को कायम रखा। जिसकी वजह से कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। इस विधानसभा चुनाव में राजस्थान के 199 विधासभा सीटों में से बीजेपी को 115 सीटों पर जीत मिली है। मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारों की लिस्ट में वसुंधरा राजे, दीया कुमारी, बाबा बालकनाथ, गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्यवर्धन राठौड़ और अन्य नेताओं का लिस्ट शामिल है।

छत्तीसगढ़ में चर्चा तेज

छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 54 सीटों पर जीत हासिल कर कांग्रेस को सत्ता से हटा दिया है। इस राज्य में भी मुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चा तेज है। यहां सीएम दावेदारी की लिस्ट में रमन सिंह के अलावा रेणुका सिंह, अरुण साव और ओपी चौधरी का नाम शामिल है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT