होम / Karnataka Assembly Election "कर्नाटक के लोगों के लिए ये चुनाव नया इतिहास रचने का चुनाव है" PM मोदी

Karnataka Assembly Election "कर्नाटक के लोगों के लिए ये चुनाव नया इतिहास रचने का चुनाव है" PM मोदी

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 7, 2023, 6:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Karnataka Assembly Election,मैसूर: कर्नाटक में 10 मई को चुनाव होने हैं ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगतार जनता से संपर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें पीएम मोदी कर्नाटक के कोने – कोने मेंं जाकर जनसभा को संबोधीत कर रहे हैं और साथ ही साथ रोड शो भी कर रहे हैं।  पीएम ने कर्नाटक के मैसूर में जनसभा को संबोधीत किया इस दौरान पीएम ने कहा कि कर्नाटक के लोगों के लिए ये चुनाव नया इतिहास रचने का चुनाव है। ये चुनाव कर्नाटक को पूरे देश का नंबर-1 राज्य बनाने का चुनाव है…और मुझे इस बात की खुशी है कि इस महायज्ञ के लिए कर्नाटक के लोगों ने भाजपा की डबल इंजन सरकार पर ही भरोसा किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा “आज भारत की व्यवस्था टॉप 5 की आर्थिक ताकत बना है इस दौरान भारत ने हर साल विदेशी निवेश के नए रिकॉर्ड बनाए, निर्यात के नए रिकॉर्ड बनाए लेकिन जब तक कर्नाटक में कांग्रेस और JDS की सरकार थी तब तक इसका पूरा लाभ कर्नाटक को नहीं मिला। जैसे ही यहां डबल इंजन की सरकार बनी तो सालाना विदेशी निवेश पहले की तुलना में 3 गुना बढ़ गया”

पीएम ने आगे कहा “जब भारत का डिफेंस सेक्टर मजबूत होना शुरू हुआ तो कर्नाटक में एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर बनाने की फैक्ट्री लगी। जब भारत दुनिया में स्टार्टअप का तीसरा सबसे बड़ा इकोसिस्टम बना तो कर्नाटक स्टार्टअप का कैपिटल बना। जब भारत में रेलवे का काम कई गुना तेज हुआ तो कर्नाटक में रेलवे का काम तेज हुआ।2014 से पहले कर्नाटक में प्रतिवर्ष औसतन सिर्फ 7 किमी रेल लाइन का विद्युतीकरण हुआ था जबकि बीजेपी की सरकार में पिछले 9 साल में हर साल करीब 1600 किमी रेल लाइन का विद्युतीकरण हुआ”

ये भी पढ़ें – Karnataka Assembly Election: प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा को बताया आतंक वाली सरकार, जानें क्या कहा?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT