होम / कर्नाटक के मुख्यमंत्री का ऐलान, तेंदुए हमले में जान गंवाने वालो के परिजनों को 15 लाख मुआवजा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री का ऐलान, तेंदुए हमले में जान गंवाने वालो के परिजनों को 15 लाख मुआवजा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : December 3, 2022, 12:03 pm IST

इंडिया न्यूज़ (बैंगलोर, Karnataka CM announces compensation for leopard attack victims): कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि राज्य की राजधानी के आसपास तेंदुए के हमलों को रोकने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं और मारे गए लोगों के परिवारों के लिए 15 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की।

मुख्यमंत्री अपने आवास के समीप मीडिया से बातचीत कर रहे थे। तेंदुए के हमले में मारे गए लोगों के परिवारों को भी उसी तरह मुआवजा दिया जाएगा, जैसे हाथियों के हमले में मारे गए लोगों के परिवारों को दिया जाता था।

वन विभाग गंभीर

बोम्मई ने कहा, पहले यह जंगल के पास हुआ करता था। अब बेंगलुरु के आसपास जो कुछ हो रहा है, उसे वन विभाग ने गंभीरता से लिया है। पिछले कई दिनों से इसके शिकार के प्रयास किए जा रहे हैं और एक जाल भी लगाया गया है। बोम्मई ने कहा कि उन्होंने विभाग को तेंदुए को जिंदा पकड़ने और उसे जंगल में छोड़ने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री ने कहा, “बेंगलुरु और मैसूर जोन में भी हाथी गलियारे के आसपास तेंदुए हैं। तेंदुए के हमलों को रोकने के लिए एक विशेष टीम बनाई गई है और विशेष कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।” उन्होंने कहा कि टीम उन्हें नियंत्रित करने और जंगल से भटके तेंदुओं को पकड़ने के लिए अभियान चलाएगी।”

छात्र की मौत हो गई थी

आपको बता दे की, मैसूरु जिले के टी नरसीपुर तालुक के केबेहुंडी गांव में गुरुवार को तेंदुए के हमले में एक छात्र की मौत हो गई। पीड़िता की पहचान टी नरसीपुर के सरकारी कॉलेज की बी कॉम अंतिम वर्ष की छात्रा मेघना के रूप में हुई है।

मैसूर सीमा के पास चामराजनगर से एक और व्यक्ति की मौत तेंदुए के हमले में हो गई थी। बेंगलुरु के केंगेरी, कुंबलगोडु, देवनहल्ली और आसपास के इलाकों में तेंदुए देखे गए थे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT