होम / Kazakhstan Fire: कजाकिस्तान की इस्पात कंपनी में लगी भीषण आग, 32 लोगों की मौत

Kazakhstan Fire: कजाकिस्तान की इस्पात कंपनी में लगी भीषण आग, 32 लोगों की मौत

Deepika Gupta • LAST UPDATED : October 28, 2023, 10:59 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Kazakhstan Fire : हाल ही में कजाकिस्तान की एक इस्पात कंपनी में भयंकर आग लग गई। जिसमें 32 लोगों की मौत हो गई है और 18 लोग अभी फसें हुए हैं। बता दें ये हादसा लक्ज़मबर्ग के आर्सेलरमित्तल में हुआ है। जिसके बाद वहां की सरकार ने कंपनी के साथ निवेश सहयोग को खत्म करने का हुक्म दिया है। वहीं घटना के बाद खदान के ऑपरेटर ने बताया कि मीथेन विस्फोट होने के बाद खदान में 252 लोग फंसे हुए थे, जिसमें से 206 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। उनको इलाज के लिए हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है।

कजाकिस्तान के राष्ट्रपति ने कही ये बात 

कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्ट टोकायेव ने पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और 29 अक्टूबर को राष्ट्रीय शोक दिवस की भी घोषणा की है। आगे उन्होंने कहा, “अपने मंत्रिमंडल को आर्सेलरमित्तल तेमिरताउ के साथ निवेश सहयोग बंद करने का भी आदेश दिया, जबकि सरकार और कंपनी ने कहा कि वे एक सौदे को अंतिम रूप देने के लिए काम कर रहे थे।

 पहले भी हुई यह घटना 

आपको बता दें कजाकिस्तान में आर्सेलरमित्तल साइट पर दो महीने में यह दूसरी घटना है। इससे पहले अगस्त में इसी क्षेत्र में एक खदान में एक दुर्घटना में पांच खनिकों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें –

Indian Troops in Maldives: भारतीय सेना पर आया मालदीव के राष्ट्रपति का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Worldwide Student Fraud: कनाडा ने स्टूडेंट्स को धोखाधड़ी से बचाने के लिए उठाया कदम, किया ये ऐलान

Israel-Hamas War: सरकार पर भड़के AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, जंग को बताया मानवीय मुद्दा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT