होम / KCR Health Update: केसीआर की हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी की तस्वीर आई सामने, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट

KCR Health Update: केसीआर की हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी की तस्वीर आई सामने, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 9, 2023, 11:22 am IST
KCR Health Update: केसीआर की हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी की तस्वीर आई सामने, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट

KCR Health Update

India News (इंडिया न्यूज),KCR Health Update: तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के।चंद्रशेखर राव गुरुवार को फिसलकर गिर गए थे। जिसके बाद उनकी सर्जरी की गई। हैदराबाद के यशोदा अस्पताल ने कहा कि केसीआर के गिरने और फ्रैक्चर के बाद शुक्रवार को उनके बाएं कूल्हे की सफलतापूर्वक रिप्लेसमेंट सर्जरी की गई।

अस्पताल ने स्वस्थ्य ठीक होने वादा किया

वरिष्ठ आर्थोपेडिक सर्जनों और अन्य चिकित्सा पेशेवरों की एक टीम ने हैदराबाद के यशोदा अस्पताल में सर्जरी की। अस्पताल ने शुक्रवार रात एक स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा कि राव के बाएं कुल कूल्हे के प्रतिस्थापन का एक योजनाबद्ध ऑपरेशन किया गया है। इसमें कहा गया है कि उनकी सर्जरी अच्छी रही और पूरी प्रक्रिया के दौरान वह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर रहे।

अस्पताल ने कहा कि सर्जरी के बाद राव को एक कमरे में स्थानांतरित कर दिया गया है और उनकी हालत में सुधार हो रहा है। रिकवरी का सामान्य कोर्स छह से आठ सप्ताह होने की उम्मीद है। उन्हें आईवी तरल पदार्थ, रोगनिरोधी एंटीबायोटिक्स और दर्द की दवा सहित नियमित पोस्ट-ऑपरेटिव देखभाल मिल रही है। अस्पताल ने कहा कि शनिवार को मूल्यांकन के आधार पर एम्बुलेशन, फिजियोथेरेपी और पोषण की योजना तैयार की जाएगी।

बीआरएस नेता दासोजू श्रवण ने कहा कि सर्जरी अच्छी रही। उन्होंने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “वह बिल्कुल ठीक हैं और हमें उम्मीद है कि उन्हें तीन दिनों में छुट्टी मिल जाएगी।”

केसीआर, जिन्होंने हाल के विधानसभा चुनावों में बीआरएस की हार के बाद 3 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, हैदराबाद के पास एर्रावेली में अपने फार्महाउस में रह रहे हैं और पार्टी नेताओं और आम लोगों से मिल रहे हैं। गुरुवार की रात वह गिर गये थे।

हादसा कैसे हुआ?

केसीआर बेटे और बीआरएस नेता केटी रामा राव ने कहा कि कल्वाकुंतला चंद्रशेखर राव गरु अपने आवास के बाथरूम में फिसल कर गिर गए थे और बाद में उन्हें आगे की देखभाल के लिए यशोदा अस्पताल सोमाजीगुडा ले जाया गया। सीटी स्कैन सहित मूल्यांकन से उनके बाएं कूल्हे में फ्रैक्चर (फीमर फ्रैक्चर की इंट्राकैप्सुलर गर्दन) का पता चला। इसके लिए उसके बाएं कूल्हे के प्रतिस्थापन की आवश्यकता होगी और ऐसे मामलों में ठीक होने का सामान्य कोर्स छह से आठ सप्ताह होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT