होम / Kerala Boat Accident: नाव हादसे के मृतकों को दस लाख का मुआवजा, घायलों के इलाज का पूरा खर्च सरकार देगी, सीएम का ऐलान

Kerala Boat Accident: नाव हादसे के मृतकों को दस लाख का मुआवजा, घायलों के इलाज का पूरा खर्च सरकार देगी, सीएम का ऐलान

Roshan Kumar • LAST UPDATED : May 8, 2023, 1:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kerala Boat Accident, तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मलप्पुरम जिले के तालुक अस्पताल, तिरुरंगडी का दौरा किया। इसी अस्पताल में तनूर तट के पास नाव पलटने की घटना में घायलों को भर्ती कराया गया था। केरल सरकार ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने पीड़ितों के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की और कहा कि सरकार घायलों के इलाज का खर्च वहन करेगी।

  • सीएम ने अस्पताल का दौरा किया
  • ओवरलोड थी नाव
  • 22 लोगों की कुल मौत हुई

रविवार (7 मई) को परप्पनंगडी में एक ओवरलोडेड डबल डेकर पर्यटक नाव के पलट जाने से एक पुलिस अधिकारी सहित 22 लोगों की मौत हो गई थी। घटना के 37 पीड़ितो की पहचान की गई है। 22 लोगों की मौत हो गई। विभिन्न अस्पतालों में 10 लोगों की पहचान की गई है। पांच लोगों के तैरने बचने की पुष्टि हुई है।

कई अस्पताल में पोस्टमॉर्टम

मामले में बचाव अभियान लगातार चलाया जा रहा है। एनडीआरएफ, नौसेना और तटरक्षक बल की टीमें राहत बचाव के काम में लगी है। मरने वालों का पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी कर शव उनके परिजनों को सौंप दिए गए हैं। पोस्ट-मॉर्टम थिरुरंगडी, पेरुंथलमन्ना अस्पताल और मनचेरी मेडिकल कॉलेज में किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि निजी अस्पतालों में भी पोस्टमॉर्टम किए गए।

पीएम ने मुआवजे का ऐलान किया

मुख्यमंत्री विजयन ने नाव पलटने की घटना में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया था और बचाव कार्यों के प्रभावी समन्वय का आदेश दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना में हुई जनहानि पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये के मुआवजा राशि देने की घोषणा की।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT