होम / अध्यक्ष बनने के बाद, खड़गे ने की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक

अध्यक्ष बनने के बाद, खड़गे ने की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक

Roshan Kumar • LAST UPDATED : October 26, 2022, 6:55 pm IST
ADVERTISEMENT
अध्यक्ष बनने के बाद, खड़गे ने की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक

मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई देते राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी .

इंडिया न्यूज़ (नई दिल्ली, Kharge chairs Congress Central Election Committee meeting): मल्लिकार्जुन खड़गे, जिन्होंने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला, ने गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद थीं। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की तीन बैठकें हो चुकी हैं। कांग्रेस गुजरात में भाजपा सरकार को हटाने की कोशिश कर रही है और आम आदमी पार्टी से भी चुनौती का सामना कर रही है जो राज्य में खुद को स्थापित करने की कोशिश कर रही है।

गुजरात में भाजपा 1998 से लगातार सत्ता में है। गुजरात में विधानसभा चुनाव साल के अंत से पहले होंगे। खड़गे ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में आधिकारिक तौर पर पार्टी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला।

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने शशि थरूर को हराने वाले खड़गे को चुनाव प्रमाण पत्र सौंपा। सोनिया गांधी की जगह लेने वाले खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की विरासत को आगे बढ़ाना गर्व की बात है।

उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए भावनात्मक क्षण है। मैं कांग्रेस के लोगों को एक साधारण कार्यकर्ता को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। कांग्रेस की विरासत को आगे बढ़ाना गर्व की बात है।”

80 वर्षीय कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और सुभाष चंद्र बोस जैसे नेताओं के नेतृत्व वाली पार्टी के रूप में जिम्मेदारी संभालने के लिए यह उनके लिए विशेषाधिकार और गर्व की बात थी।

उन्होंने कहा “अध्यक्ष के रूप में, अपने कार्यकर्ताओं की देखभाल करना मेरा परम कर्तव्य होगा। हम साथ मिलकर एक ऐसे भारत का निर्माण करेंगे जो प्रत्येक नागरिक के लिए प्रबुद्ध, सशक्त और समान होगा। हम इस देश के संविधान को बनाए रखेंगे, सभी के अधिकारों का सम्मान करेंगे और सम्मान देंगे। अवसर, नफरत फैलाने वालों को हराएं और महंगाई, बेरोजगारी और भूख से लड़ें।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT