होम / Know Your Army: सीएम योगी ने थामा राइफल, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Know Your Army: सीएम योगी ने थामा राइफल, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 5, 2024, 5:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Know Your Army: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में ‘Know Your Army’ उत्सव में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने बंदूकों का निरीक्षण करते हुए एक निशानेबाजी भी की है। यहां तीन दिवसीय उत्सव मनाया जा रहा है। जिसका उद्देश्य टैंक और तोपखाने बंदूकों सहित भारतीय सेना द्वारा उपयोग किए जाने वाले विभिन्न आधुनिक हथियारों का प्रदर्शन करना है। इस उत्तसव का फोटों सीएम योगी ने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा कि “ह युवाओं के लिए भारतीय सेना को जानने का मौका।”

तीन दिवसीय कार्यक्रम 

भाजपा नेता ने लिखा कि “आज से लखनऊ में आयोजित तीन दिवसीय ‘नो योर आर्मी फेस्टिवल-2024’ के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लिया। इस समारोह के माध्यम से हमारे युवाओं को भारतीय सेना को जानने और उनके शौर्य एवं पराक्रम से रूबरू होने का अवसर मिलेगा। इस समारोह के लिए भारतीय सेना को हार्दिक बधाई।”

सीएम योगी का वीडियो वायरल 

बता दें कि इस कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ का राइफल का निरीक्षण करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ‘अपनी सेना को जानें’ उत्सव 15 जनवरी को लखनऊ में होने वाली सेना दिवस परेड की पूर्व संध्या पर आयोजित किया जा रहा है। यह दूसरी बार है कि यह कार्यक्रम नई दिल्ली के बाहर आयोजित किया जा रहा है।

पिछले साल, भारत के विभिन्न शहरों में सेना दिवस परेड स्थल को घुमाने का निर्णय लिया गया था। रक्षा मंत्रालय ने कहा, इसका उद्देश्य स्थानों में विविधता लाना और विभिन्न क्षेत्रों को कार्यक्रम की भव्यता का गवाह बनाना है। यह विशिष्ट सांस्कृतिक और क्षेत्रीय को उजागर करने का मौका भी प्रदान करता है। जिन पृष्ठभूमियों के विरुद्ध सेना कार्रवाई करती है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.