होम / Attack on ED: बंगाल में ED की टीम पर हमला, TMC नेता के ठिकाने पर करने गई थी रेड

Attack on ED: बंगाल में ED की टीम पर हमला, TMC नेता के ठिकाने पर करने गई थी रेड

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 5, 2024, 11:45 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Attack on ED: राशन घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां शेख के आवास पर छापेमारी की कोशिश के दौरान पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में स्थानीय लोगों ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों और उनके साथ आए सीआरपीएफ जवानों को खदेड़ दिया। गुस्साई भीड़ ने गाड़ी को चारों तरफ से घेर लिया, जिसके बाद उस पर हमला कर दिया गया। भीड़ के गुस्से को देखते हुए ईडी की टीम को मौके से पीछे हटना पड़ा। वहीं, ईडी टीम पर हुए हमले में एक युवक भी घायल हो गया।

शाहजहां शेख के ठिकाने में घुसने की कोशिश

बताया जाता है कि ईडी के अधिकारी टीएमसी नेता शाहजहां शेख के ठिकाने में घुसने की कोशिश कर रहे थे। घर का दरवाजा बंद था और उन्होंने ताला तोड़कर घर के अंदर घुसने की कोशिश की। इसी दौरान वहां भीड़ जमा हो गई और देखते ही देखते उन्होंने ईडी की टीम पर हमला कर दिया। हमला करने वाले लोग शाहजहां शेख के समर्थक बताये जा रहे हैं।

राज्य में कई मामलों की जांच कर रही ईडी 

शाहजहां शेख लंबे समय से राशन डीलर हैं। वे पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के भी काफी करीबी माने जाते हैं। ईडी के अधिकारियों का मानना है कि नेता के घर की तलाशी के बाद राशन भ्रष्टाचार मामले से जुड़े दस्तावेज मिलेंगे। हालांकि, शुक्रवार को ईडी को खाली हाथ लौटना पड़ा। ईडी राज्य में कई मामलों की जांच कर रही है और कई जगहों पर तलाशी भी ली है।

ईडी ने की कोलकाता समेत 15 ठिकानों पर छापेमारी 

हालांकि, राज्य में ईडी की टीम को पहले कभी इस तरह के हमले का सामना नहीं करना पड़ा है। यहां तक कि सशस्त्र केंद्रीय बलों को भी ग्रामीणों ने नजरअंदाज कर दिया। सवाल उठता है कि शाहजहां के घर में ऐसी कौन सी जानकारी है, जिसके लिए उनके समर्थकों ने उन पर इस तरह हमला किया? ईडी के अधिकारी शुक्रवार सुबह से ही कोलकाता समेत कम से कम 15 जगहों पर छापेमारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT