होम / love Jihad: लव जिहाद में पुलिस कि बडी कार्रवाई, खुद को हिंदू बताकर युवती को भगा ले गया, 2 बच्चे का पिता..

love Jihad: लव जिहाद में पुलिस कि बडी कार्रवाई, खुद को हिंदू बताकर युवती को भगा ले गया, 2 बच्चे का पिता..

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : July 15, 2023, 1:24 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),love Jihad: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है। एक शादीशुदा मुस्लिम युवक ने खुद को हिंदू बताकर एक युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया। फिर उसे घर से भगाकर ले गया था। हालांकि,  युवती के भाई की शिकायत पर पुलिस दोनों को ढूंढकर लाई। जिसके बाद युवती को उसके परिवार वालों को सौंप दिया गया है। बताया जा रहा है कि, युवक के दो बच्चें भी हैं। मामला जिले के भानपुरी थाना क्षेत्र का है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, युवक का नाम साजिद खान है। इसने सोशल मीडिया पर अजय नाम से प्रोफ़ाइल बनाई थी। सोशल मीडिया के माध्यम से ही इसकी भानपुरी थाना क्षेत्र के अंतरगत एक गांव में रहने वाली युवती से इसकी पहचान हुई थी। युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया। फिर शादी का वादा कर 4 दिन पहले घर से भगाकर ले गया था। इसके बाद युवती के भाई ने भानपुरी थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने जब जांच की तो प्रेम-प्रसंग से जुड़ा मामला पाया गया।

हिंदू संगठन ने किया बवाल

पुलिस ने कार्यवाई करते हुए किसी ठिकाने से दोनों को पकड़कर शुक्रवार को भानपुरी थाना लाया गया । इस बात की खबर जैसे ही (हिंदू संगठन) विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को मिली तो वे मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद दोनो संगठन ने जमकर बवाल किया। विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल के सदस्यों ने कहा कि, यह मामला लव जिहाद से जुड़ा हुआ है। युवती को गुमराह किया गया और उसे फंसाया गया है। युवक को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।

VHP सदस्यों ने थाने में किया हनुमान चालीसा का पाठ

साथ ही विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने थाना परिसर में ही हनुमान चालीसा का पाठ किया। किसी तरह से पुलिस ने मामले को शांत करवाया करीब डेढ़ से दो घंटे तक थाना परिसर में बवाल चलता रहा। जिसके बाद पुलिस ने युवती का बयान लिया और फिर उसे परिजनों को सौंप दिया। साथ ही युवक को जगदलपुर में रखा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। SDOP ऐश्वर्य चंद्राकर ने बताया कि,मामले की जांच चल रही है। जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जाएगा।

Also Read: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

LSG vs MI : मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के सामने रखा 145 रन का लक्ष्य-Indianews
Lok Sabha Election 2024: जम्मू-कश्मीर की इस सीट पर बदला वोटिंग का डेट, जानें वजह-Indianews
एस जयशंकर की UAE की विदेश मंत्री के साथ बैठक, दिल्ली में इस मुद्दे पर हुई चर्चा
Amit Shah Fake Video: चुनावी मौसम में अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, जानें क्या है जनता की राय- Indianews
Indonesia: इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने से हजारों लोगों का किया गया स्थानांतरण, सुनामी का खतरा- Indianews
COVID-19 Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन से लोगों में हो रहा साइड इफ़ेक्ट? जानें जनता की राय
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट की जारी, आनंद शर्मा और राज बब्बर शामिल यहां से लड़ेंगे चुनाव-Indianews
ADVERTISEMENT