होम / LSG vs SRH: जीत की पटरी पर लौटी लखनऊ सुपर जाइंट्स, 16 ओवर में ही हासिल कर लिया लक्ष्य

LSG vs SRH: जीत की पटरी पर लौटी लखनऊ सुपर जाइंट्स, 16 ओवर में ही हासिल कर लिया लक्ष्य

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : April 7, 2023, 11:17 pm IST

खेल डेस्क/नई दिल्ली (LSG vs SRH: Krunal scored 34 runs in 23 balls with the help of 4 fours and 1 six at a strike rate of 147): लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच आज खेले गए मुकाबले में एलएसजी ने एसआरएच पर आसानी से जीत हासिल की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए एसआरएच 20 ओवर में सिर्फ 121 रन ही बना सकी। जिसके जवाब में एलएसजी ने 16 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर मैच को अपने नाम कर लिया।

  • मैच समरी
  • नहीं खली मार्क वुड की कमी

मैच समरी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने आज काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। एलएसजी के गेंदबाजों ने आज एसआरएच के बल्लेबाजों को क्रीज पर ज्यादा समय बीताने ही नहीं दिया। एक के एक विकेट गिरने की वजह से एसआरएच मैच में कभी वापसी कर ही नहीं सकी। एसआरएच की ओर से सबसे ज्यादा 34 रन राहुल त्रिपाठी ने बनाए। त्रिपाठी ने 41 गेंदों में 4 चौको की मदद से ये रन बनाए हैं।

हैदराबाद का पहला विकेट मयंक अग्रवाल के रुप में गिरा। मयंक ने महज 8 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने एसआरएच की पारी को संभालते हुए टीम का स्कोर 50 तक पहुंचाया।

50 के स्कोर पर एसआरएच ने अपने ओपनर अनमोलप्रीत सिंह को 31 के स्कोर पर खोया। इसके अगले ही गेंद पर कप्तान एडेन मार्करम को 0 के स्कोर पर कृणाल पंड्या ने चलता किया। 50 पर 3 विकेट खोने के बाद मानो हैदराबाद ने लड़ना ही छोड़ दिया और निरंतर अंतराल पर विकटें गिरती चली गईं।

122 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी एलएसजी को एक सधी हुई शुरुआत मिली। सलामी बल्लेबाज काईल मेयर्स और केएल राहुल ने पहली विकेट के लिए 35 रन जोड़े। गेंदबाजी में अपना काम कर चुके कृणाल पंड्या ने आज बल्ले से भी रन बनाए।

कृणाल ने 147 की स्ट्राइक रेट से 23 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 34 रन बनाए। बाकि के बचे हुए रन मार्कस स्टोनिस (10) और निकोलस पूरन (11) रन बनाकर मैच को जीताया और आखिर तक नाबाद रहे।

नहीं खली मार्क वुड की कमी

इससे पहले गेंदबाजी करते हुए एलएसजी ने आज मिली जुली गेंदबाजी की। आज फ्लू की वजह से आज लखनऊ के प्लेइंग 11 में मार्क वुड नजर नहीं आए। हालांकि लखनऊ के बाकी के गेंदबाजों नें वुड की कमी नहीं खलने दी। एलएसजी की ओर से सबसे ज्यादा विकेट कृणाल पंड्या ने लिया।

कृणाल ने अनमोलप्रीत सिंह (31), एडेन मार्करम (0) और मयंक अग्रवाल (8) को आउट किया। इसके अलावा अमित मिश्रा को दो विकेट और यश ठाकुर और रवि बिश्नोई को एक-एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें :- चोट के कारण श्रेयस अय्यर हुए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से बाहर, मिल सकती है इस खिलाड़ी को जगह

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
ADVERTISEMENT