होम / Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में राजनीति गरम, 23 सीटों पर लड़ने को तैयार उद्धव ठाकरे की सेना

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में राजनीति गरम, 23 सीटों पर लड़ने को तैयार उद्धव ठाकरे की सेना

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 25, 2024, 4:33 pm IST

Maharashtra Politics

India News (इंडिया न्यूज), Maharashtra Politics: शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने बुधवार को दोहराया कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 23 पर उम्मीदवार उतारने पर कायम है। इससे महा विकास अघाड़ी (एमवीए), कांग्रेस और एनसीपी (शरद पवार) में सेना (यूबीटी) के अन्य सहयोगियों के लिए सिर्फ 25 सीटें बचती हैं।

23 सीटों पर चुनाव लड़ने की जिद 

नासिक में पत्रकारों से बात करते हुए, राउत ने कहा कि 23 सीटों पर चुनाव लड़ने की पार्टी की जिद इन निर्वाचन क्षेत्रों में उसकी ताकत के साथ-साथ उसके उम्मीदवारों की जीतने की क्षमता पर आधारित है। राउत ने कहा कि एमवीए भागीदारों के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत गुरुवार को मुंबई में होगी।

केंद्रीय एजेंसियों का ‘इस्तेमाल’

उन्होंने कहा कि एमवीए में वंचित बहुजन अघाड़ी को शामिल करने के मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी। वीबीए अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर को गुरुवार की बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है। विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का ‘इस्तेमाल’ करने के लिए एनडीए सरकार पर हमला करते हुए, राउत ने कहा कि “बीजेपी उन विपक्षी पार्टी के नेताओं के खिलाफ ईडी जैसी सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल कर रही है।”

उद्धव ठाकरे के खिलाफ विद्रोह

भगवा पार्टी के खिलाफ लड़ रहे हैं। एनसीपी (शरद पवार गुट) विधायक रोहित पवार और अन्य विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी की जांच इसी का हिस्सा है।” उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम एकनाथ शिंदे और 40 विधायकों ने अपने खिलाफ ईडी की कार्रवाई के डर से सेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ विद्रोह किया।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
आखिर वनवास ही क्यों…प्रभु श्री राम से लेकर धर्मराज युधिष्ठिर तक क्यों इन राजकुमारों को भोगना पड़ा था ये कष्ट?
Bihar Politics: नवादा अग्निकांड पर मुकेश सहनी ने सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
ADVERTISEMENT