होम / Maldivian Leader Disrespectful Post on Indian Flag: मालदीव नेता का भारतीय ध्वज पर अपमानजनक पोस्ट, मांगनी पड़ी माफी

Maldivian Leader Disrespectful Post on Indian Flag: मालदीव नेता का भारतीय ध्वज पर अपमानजनक पोस्ट, मांगनी पड़ी माफी

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 8, 2024, 12:10 pm IST
ADVERTISEMENT
Maldivian Leader Disrespectful Post on Indian Flag: मालदीव नेता का भारतीय ध्वज पर अपमानजनक पोस्ट, मांगनी पड़ी माफी

Maldivian Leader

India News (इंडिया न्यूज़), Maldivian Leader Disrespectful Post on Indian Flagt: लगता है मालदीव दोस्ती का हाथ बड़ा कर पीठ में छुरा घोपने के फिराक में है। हाल ही में वहां के विदेश मंत्री ने भारत का शुक्रिया किया था। लगा था रिश्तों की खटास अब दूर हो जाएगी। लेकिन अब मालदीव की राजनीतिज्ञ मरियम शिउना के एक पोस्ट ने एक बार फिर से भारत को विचार करने पर मजबूर कर दिया है। दरअसल शिउना ने भारतीय झंडे को अपमान करने वाला एक सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया था। जिसके बाद विवाद शुरु हो गया। ऐसा नहीं है कि ये शिउना ने ये पहली बार ये किया है इससे पहले भी  उनके विवादित पोस्ट के कारण ही उन्हें सस्पेंड किया गया था।

तीन उपमंत्रियों का निलंबन 

Maldivian Leader Disrespectful Post on Indian Flag

इस साल की शुरुआत में भारतीय राजनीतिक नेतृत्व को निशाना बनाने वाले सोशल मीडिया पोस्ट पर निलंबित किए गए तीन उपमंत्रियों में से हैं – की टिप्पणियों ने एक राजनयिक विवाद पैदा कर दिया था – ने एक ताजा पोस्ट के लिए “ईमानदारी से माफी” मांगी है, जिसमें कथित तौर पर भारतीय तिरंगे का अपमान किया गया था।

माफी मांगी

Maldivian Leader Disrespectful Post on Indian Flag

शिउना, जिन्होंने उक्त पोस्ट को हटा दिया है, ने स्पष्ट किया कि उनका इरादा भारत या देश के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का नहीं था। “मैं अपनी हालिया पोस्ट की सामग्री के कारण हुए किसी भी भ्रम या अपराध के लिए ईमानदारी से माफी मांगता हूं। यह मेरे ध्यान में लाया गया कि मेरे द्वारा उपयोग की गई छवि भारतीय ध्वज से मिलती जुलती है। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह पूरी तरह से अनजाने में हुआ था। भविष्य में, मैं अपने द्वारा साझा की जाने वाली सामग्री को सत्यापित करने में अधिक सतर्क रहूंगी, ताकि इस तरह की गलतियों को रोका जा सके, ”उसने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा था।

उन्होंने कहा कि यह तस्वीर विपक्षी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) पर कटाक्ष करने के लिए थी; द्वीपसमूह राष्ट्र में 21 अप्रैल को संसदीय चुनाव होंगे।

Mozambique Boat Accident: मोजांबिक में बड़ा हादसा, सवारियों से भरी नाव पलटने से 90 से अधिक की मौत

आपसी सम्मान की कही बात

Maldivian Leader Disrespectful Post on Indian Flag

राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की सत्तारूढ़ पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (पीएनसी) से संबंधित निलंबित उप मंत्री ने कहा, “मालदीव अपने संबंधों और भारत के साथ हमारे आपसी सम्मान को बहुत महत्व देता है।”

हटाए गए पोस्ट में, जिसने विपक्षी एमडीपी के अभियान पोस्टर को लक्षित किया था, विपक्षी पार्टी के लोगो को अशोक चक्र की तरह दिखने वाले लोगो से बदल दिया गया था; भारतीय ध्वज में, नेवी ब्लू रंग का अशोक चक्र सफेद केंद्रीय पट्टी पर दिखाई देता है।

जनवरी में, शिउना और दो सहयोगियों – अब्दुल्ला महज़ूम माजिद और मालशा शरीफ़ को मुइज़ू सरकार ने निलंबित कर दिया था, जिसे व्यापक रूप से भारत विरोधी और चीन समर्थक के रूप में देखा जाता है। मंत्रियों की टिप्पणियाँ भारतीय नेतृत्व द्वारा देश के लक्षद्वीप द्वीपों को मालदीव के प्रतिद्वंद्वी पर्यटन स्थल के रूप में बढ़ावा देने के प्रयास के रूप में देखी गईं।

Trump Solar Eclipse: बिना चश्मे के ट्रम्प ने देखा 2017 का सूर्य ग्रहण, तस्वीरें वायरल

Nasa Internships Programs: नासा कर रहा इंटर्न की तलाश, जानें आप कैसे कर सकते हैं आवेदन

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT